मजदूरी पाने के लिए यौन शोषण? होगी जांच

1 min read

नई दिल्लीयूपी के चित्रकूट की खदानों में काम के बदले यौन शोषण की रिपोर्ट एक निजी टीवी चैनल पर दिखाने के बाद डीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। एक चैनल ने खुलासा किया था कि चित्रकूट की खदानों में काम के बदले नाबालिग लड़कियों के साथ यौन शोषण किया जाता है।

इसके बाद जिलाधिकारी ने मामले की मजिस्ट्रेट स्तर पर जांच कराने के आदेश दिए हैं। एक चैनल ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया था कि चित्रकूट में गरीबों की नाबालिग बेटियों को काम की मजदूरी के लिए यौन शोषण का शिकार होना पड़ता है।

पढ़ें,

रिपोर्ट में दिखाया गया था कि ठेकेदार और बिचौलिये उन्हें काम की मजदूरी नहीं देते और मजदूरी के लिए इन लड़कियों के साथ यौन शोषण किया जाता है।

चित्रकूट के डीएम ने ट्विटर पर लिखा, ‘अभी-अभी मैंने आजतक चैनल पर प्रसारित विशेष रिपोर्ट को देखा, वर्णित घटना क्रम की गहन जांच करने के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश कर दिए हैं। इस निंदनीय कृत्य मे जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी तथा किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।’

इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ सरकार से मामले में तुरंत सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours