मदद के लिए मालदीव ने भारत को कहा शुक्रिया

1 min read

नई दिल्ली
भारत एक बार फिर पड़ोसी देश के लिए मददगार बना। इंडियन एयर फोर्स और इंडियन आर्मी ने मिलकर मालदीव का भारत में फंसा 6.2 टन का सामान उन तक पहुंचाया। इसमें जरूरी दवाइयां और अस्तपाल के लिए जरूरी सामान थे। इसमें कैंसर से लेकर कोराना वायरस के मरीज के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाली दवाई भी हैं। भारत की इस मदद पर मालदीव की डिफेंस मिनिस्टर मारिया दीदी ने ट्वीट कर कहा कि अच्छे पड़ोसी से दोस्ती भरे रिश्ते फिर हमारे लिए मददगार बने।

के लिए इंडियन एयर फोर्स ने ऑपरेशन संजीवनी शुरू किया और 6.2 टन सामान एयर फोर्स के सी-130 एयरक्राफ्ट में लिफ्ट कर माले पहुंचाया। दरअसल भारत के अलग अलग सप्लायर्स से ये सामान मालदीव जाना था लेकिन 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से यह दवाई और सामान सप्लायर्स किसी और तरीके से मालदीव नहीं भेज सकते थे।

मालदीव सरकार के आग्रह पर इंडियन एयर फोर्स ने ऑपरेशन संजीवनी शुरू किया। इंडियन एयर फोर्स के विमान ने यह सामान नई दिल्ली, मुंबई, चेन्नै, मदुरै के एयरपोर्ट से उठाया फिर माले के लिए उड़ान भरी। यह सामान 8 अलग-अलग सप्लायर्स के वेयरहाउस में थे। इंडियन आर्मी ने अलग-अलग सप्लायर्स के वेयरहाउस से यह सामान एयरपोर्ट तक पहुंचाया। जो सामान भेजा गया है उसमें बीपी, डायबिटीज, किडनी के मरीजों की दवाइयों से लेकर एंटी वायरल और इंफ्लुएंजा की वैक्सीन तक हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours