मलयेशिया मास्टर्स: सिंधु, साइना क्वॉर्टर फाइनल में हारीं

1 min read

कुआलालम्पुरओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट कैरोलिना मारिन से शुक्रवार को के हारते ही टूर्नमेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। साइना नेहवाल को महिला एकल के क्वॉर्टर फाइनल में जहां मारिन ने सीधे गेम में हराया तो उससे ठीक पहले विश्व चैंपियन को भी हार का सामना करना पड़ा था। सिंधु को महिला एकल वर्ग के अंतिम-8 के मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग ने मात दी थी।

बीते साल खराब फॉर्म से जूझने वाली सिंधु से नए साल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन यिंग ने सिंधु को साल के पहले टूर्नमेंट के अहम मुकाबले में 21-16, 21-16 से हरा निराश कर दिया। यह मैच 36 मिनट तक चला। यह सिंधु की यिंग के खिलाफ 12वीं हार है। सिंधु सिर्फ पांच बार ही पूर्व नंबर-1 के सामने जीत हासिल कर सकी हैं। उल्लेखनीय है कि सिंधु ने विश्व चैंपियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में यिंग को ही हराया था।

सिंधु बनाम यिंगयिंग ने दमदार शुरुआत करते हुए सिंधु पर बढ़त ले ली थी। सिंधु ने कुछ देर बाद वापसी करते हुए स्कोर 7-7 कर दिया। यिंग यहां से लगातार चार अंक लेकर 11-7 के स्कोर के साथ ब्रेक में गईं। ब्रेक के बाद भी यिंग ने अपनी फॉर्म जारी रखी और पहला गेम 17 मिनट में अपने नाम कर ले गईं। दूसरे गेम में यिंग ने सिंधु पर सात अंकों की बढ़त ले ली थी। सिंधु ने हालांकि कुछ देर बाद वापसी की और पांच मैच पॉइंट बचाते हुए यिंग को थोड़ा परेशान कर दिया, लेकिन चीनी ताइपे खिलाड़ी ने अंतत: गेम अपने नाम किया।

साइना बनाम मारिन
सिंधु की हार के बाद साइना से उम्मीद थी, लेकिन वह स्पेन धाकड़ खिलाड़ी कैरोलिना मारिन से पार नहीं पा सकीं। मारिन ने अपने आक्रामक खेल से दोनों गेम एकतरफा कर दिया। पहला गेम जहां उन्होंने 21-8 से हराया तो दूसरा 21-7 से अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours