महाराष्‍ट्र में 24 घंटे में 2436 कोरोना केस, 60 मौतें

1 min read

मुंबई
महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस पॉजिटिव रोगियों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों में राज्‍य में 2436 कोरोना के नए मामले सामने आए। इस तरह महाराष्‍ट्र में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्‍या बढ़कर 52667 हो चुकी है। दिन भर में 60 और कोरोना मरीजों की मौत हो गई, इनमें मुंबई के एक कॉन्‍स्‍टेबल भी शामिल हैं। राज्‍य में अबतक 1695 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। मुंबई में भी कोरोना के 1430 नए केस सामने आए हैं।

सोमवार को मुंबई में कोरोना के 1430 नए केस सामने आए और 38 मौतें रिपोर्ट की गई हैं। इसी के साथ मुंबई में कुल मामलों की संख्या 31,789 और मौतों की संख्या 1026 हो गई है। मुंबई की झुग्‍गी बस्‍ती धारावी में कोरोना के 42 नए केस दर्ज किए गए। इस तरह यहां कुल मिलाकर 1583 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। मुंबई में ही एक 57 वर्षीय एक कांस्टेबल की कोविड-19 से मौत हो गई, जिससे इस महानगर में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

अशोक चव्‍हाण अस्‍पताल में भर्ती हुए
इस बीच महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्‍हाण को कोरोना संक्रमण के बाद सोमवार को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को कहा था कि मंत्री कुछ दिन पहले संक्रमण की चपेट में आए थे और उनका उपचार चल रहा है। मंत्री मुंबई में पिछले सप्ताह कुछ बैठकों में शामिल हुए थे और फिर मराठवाड़ा में अपने गृह जनपद गए थे। इससे पहले भी एनसीपी नेता व कैबिनेट मंत्री जितेंद्र आव्हाड वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

कुल 18 पुलिसकर्मियों की हो चुकी है मौतमुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि कॉन्‍स्‍टेबल की मौत के साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना के कारण जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों का आंकड़ा बढ़कर 18 हो गया है। कॉन्‍स्‍टेबल को यहां के नायर अस्पताल में 23 मई को भर्ती कराया गया था। 24 मई को कॉन्‍स्‍टेबल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई और उसी दिन मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि वह शहर की यातायात पुलिस की प्रशिक्षण शाखा में तैनात थे।

एक महीने से ड्यूटी पर नहीं आ रहे थेसंयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) मधुकर पांडेय ने कहा, ‘कांस्टेबल बीते करीब एक महीने से ड्यूटी पर नहीं आ रहे थे क्योंकि उनकी उम्र 55 साल से ज्यादा थी।’ मुंबई पुलिस ने पिछले महीने 55 साल से ज्यादा की उम्र के अपने उन पुलिसकर्मियों को ऐहतियातन छुट्टी पर जाने को कहा था जिन्हें पूर्व में कोई बीमारी है। वह वर्ली पुलिस शिविर में अपने परिवार के साथ रह रहे थे। अब तक 194 अधिकारियों समेत 1809 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। राज्य में 1,113 पुलिसकर्मी अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि 678 पुलिसकर्मी ठीक हो चुके हैं।

(इनपुट भाषा)

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours