'मैं भी हरजीत', पंजाब पुलिस का अनोखा कैंपेन

1 min read

चंडीगढ़
पटियाला में कर्फ्यू हटवाने के दौरान घायल हुए जवान हरजीत सिंह (Harjeet Singh) को सम्मान देने के लिए पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने अनोखा कैंपेन चलाया है। डीजीपी दिनकर गुप्ता (DGP Dinkar Gupta) ने 80 हजार पुलिसकर्मियों के साथ अपनी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैच लगाया और ” () कैंपेन की अगुआई की। बता दें कि हरजीत सिंह की बहादुरी के सम्मान में बीते दिनों उनका प्रमोशन सब इंस्पेक्टर के रूप में कर दिया गया था।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने पटियाला सब्जी मंडी में हरजीत सिंह के साथ हुए हादसे के मद्देनज़र कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान दिखाने के लिए ‘मैं भी हरजीत’ कैंपेन चलाया है। उन्होंने कहा, ‘हरजीत सिंह पुलिस और दूसरे फ्रंटलाइन वर्कर्स पर हो रहे हमले के खिलाफ सिंबल बन चुके हैं। इस मौके पर डीजीपी ने हरजीत सिंह के समर्थन में एक दिन के लिए उनके नाम का बैच अपनी यूनिफॉर्म में लगाया।

पढ़ें:

एएसआई से सब-इंस्पेक्टर बने हरजीत सिंह
डीजीपी ने आगे बताया, ‘हरजीत सिंह को प्रमोट कर ASI से सब-इंस्पेक्टर बना दिया गया है। उनके प्रति सम्मान दिखाने के लिए ये पंजाब पुलिस का एक छोटा सा प्रयास है।’ सभी पुलिसकर्मी अपनी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैच लगाकर ड्यूटी दे रहे हैं। इसके साथ ही ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’ (मैं भी हूं हरजीत सिंह) के नारे भी लगा रहे हैं।

ड्यूटी के दौरान काटा था हाथ
बता दें कि 12 अप्रैल को हरजीत सिंह पटियाला शहर में लॉकडाउन के लिए ड्यूटी पर तैनात थे। इसी बीच एक वाहन में सवार कुछ लोग बैरिकेडिंग के पास पहुंच गए। हरजीत की टीम के पास मांगे जाने के बाद शुरू हुए विवाद में ही निहंग सिखों ने ड्यूटी पर तैनात जवानों पर हमला किया था। इस दौरान कुछ लोगों ने तलवार से हरजीत सिंह का एक हाथ काट दिया था। इसके बाद पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन ऐंड रिसर्च में डॉक्टर्स के तमाम प्रयासों के बाद हरजीत का हाथ जोड़ गया था। फिलहाल वह पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती हैं।

11 लोग गिरफ्तार किए गए
हरजीत सिंह के अलावा उनकी टीम के कुछ और जवान भी इस हमले में घायल हो गए थे। पंजाब सरकार ने तीन और पुलिसकर्मियों को डीजीपी मेडल से सम्मानित करने का ऐलान किया था। पंजाब पुलिस ने इस हमले के सिलसिले में एक महिला सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया था।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours