यूपी: 2 दिन में मिले 150 जमाती, 500 और छिपे

1 min read

मेरठ
कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Coronavirus in India) के बीच यूपी में से जुड़े लोगों का पता लगाने के लिए धरपकड़ तेज हो गई है। बीते 48 घंटों में यूपी में तबलीगी जमात () के 150 सदस्यों को ढूंढा गया। यूपी में अब तक 3,204 तबलीगी जमातियों को पकड़कर क्वारंटीन किया जा चुका है। कइयों को गिरफ्तार भी किया गया है। इनमें 341 विदेशी भी शामिल हैं।

राज्य में 500 से अधिक जमातियों के छिपे होने का इनपुट मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया था। गुजरात के तबलीगी जमात के करीब 10 सदस्यों का कानपुर में पता लगाया गया। जबकि मेरठ पुलिस जोन के 123 जमातियों को मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, गाजियाबाद और हापुड़ जिले से पकड़ा गया।

नाइट विजन वाले ड्रोन की मदद से ऑपरेशन को अंजाम
इसके अलावा हाथरस और बरेली इलाके से भी कुछ जमातियों को ढूंढा गया। यह एक्सरसाइज 19 अप्रैल को शुरू हुई थी। मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि अडवांस सर्विलांस मशीनरी से लैस नाइट विजन वाले ड्रोन से जमातियों का पता लगाने में काफी मदद मिली।

1400 जमातियों को मेरठ जोन में पकड़ा गया
उन्होंने बताया, ‘हर जिले में स्पेशल टीमें तैनात की गई थीं जो पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिए लोगों से जमातियों का पता बताने की अपील कर रही हैं जो उनके इलाके में शरणार्थी बने हुए हैं।’ उन्होंने बताया कि अकेले मेरठ जोन में ही 1400 जमातियों को पकड़ा गया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours