योगी आवास ही नहीं, 50 जगह ब्‍लास्‍ट की धमकी

1 min read

लखनऊ
एक तरफ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना के खिलाफ जंग में प्रदेश की अगुआई कर रहे हैं। दूसरी तरफ अराजक तत्व उनका सरकारी आवास उड़ाने की धमकी दे रहे हैं। यूपी के डायल-112 के वॉट्सऐप पर मेसेज करके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास समेत 50 जगहों पर बस विस्फोट की धमकी दी गई है। इस धमकी के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। लखनऊ के कालिदास मार्ग पर स्थित मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ इलाके की छानबीन शुरू कर दी गई है। मौके पर बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड के साथ-साथ भारी मात्रा में पुलिस तैनात कर दी गई है।

कालिदास मार्ग पर सीएम योगी आदित्यनाथ और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के अलावा कई और मंत्रियों का सरकारी आवास है। पास में ही कई आईएएस अधिकारियों और विधायकों के भी सरकारी बंगले मौजूद हैं। ऐसे में धमकी मिलने के बाद पूरा पुलिस महकमा अलर्ट हो गया है। इस मामले पर उच्च अधिकारियों की बैठक चल रही है। साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि धमकी देने वाला कौन है और उसकी मंशा क्या है।

सीएम आवास को उड़ाने की धमकी के मामले में सब इन्स्पेक्टर अवधेश त्रिपाठी की शिकायत पर लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। बताया गया है कि आईपीसी की धारा 153ए, 505,506, 153 टू-वी और 68 के तहत केस दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, डायल-112 के वॉट्सऐप नंबर पर मैसेज करके धमकी दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, मेसेज में लिखा गया है, ‘हम पूरे यूपी में धमाके करेंगे और सरकार देखती रह जाएगी।’ आपको बता दें कि पिछले महीने भी सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने वाले दो लोगों को महाराष्ट्र के गिरफ्तार किया गया था।

पिछले महीने धमकी देने वाला हुआ था गिरफ्तार
पिछले ही महीने कामरान नाम के एक शख्स ने उत्तर प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया हेल्प डेस्क को फोन किया था और सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उड़ाने की धमकी दी थी। मामला अपराध का था तो मुंबई में रहने वाले इस शख्स को महाराष्ट्र एटीएस ने उठा लिया। 25 वर्षीय आरोपी कामरान अब उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ के कब्जे में है। पूछताछ में कामरान ने बताया कि उसे देने के बदले एक करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था। हालांकि, कामरान ने यह नहीं बताया है कि उसे पैसों का ऑफर देने वाला शख्स कौन है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours