रणबीर-आलिया की 'प्राइवेट' शादी के लिए भी तैयार थे ऋषि कपूर

1 min read

30 अप्रैल को बॉलिवुड के जाने-माने अभिनेता इस दुनिया को छोड़ गए। कई सालों तक कैंसर जैसी बीमारी से जंग लड़ने के बाद आखिरकार वह हार गए। उनके जाने के साथ ही एक युग का अंत हो गया। वह एक शानदार ऐक्टर और बेबाक शख्सियत ही नहीं बल्कि एक अच्छे पारिवारिक इंसान भी थे। वह अपने परिवार से बहुत प्यार करते थे।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट बी-टाउन के सबसे चर्चित कपल्स की लिस्ट में टॉप पर हैं। दोनों के ही फैंस जल्द से जल्द उन्हें शादी के बंधन में बंधते देखना चाहते हैं। कुछ ऐसा ही ऋषि कपूर भी चाहते थे। कई इंटरव्यूज में ऋषि कपूर ने अपने जीते जी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी होते देखने की इच्छा जताई थी। हालांकि ईश्वर को यह मंजूर नहीं रहा और ऋषि कपूर की यह इच्छा अधूरी रह गई।

क्या आप जानते हैं कि ऋषि कपूर रणबीर और आलिया की ‘प्रिवेसी’ वाली शादी के लिए तैयार थे। एक ऐसी शादी जिसमें कम से कम लोग आएं। उनका कहना था कि अगर आलिया और रणबीर चाहें तो वह कम से कम लोगों की उपस्थिति में भी शादी के लिए तैयार हैं। दोनों तरफ से 45 लोगों के साथ भी वह शादी के लिए हामी भर देंगे। इस किस्से को ऋषि कपूर की जीवनी ‘खुल्लम खुल्ला’ लिखने वाली मीना अय्यर ने साझा किया है।

मीना अय्यर ने बताया, ‘एक इंटरव्यू के दौरान ऋषि कपूर ने मुझे बताया कि अगर रणबीर एक ‘प्रिवेसी’ वाली शादी करना चाहे तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। वह उन दोनों (रणबीर-आलिया) पर निर्भर करता है। मैं केवल 45 लोगों की उपस्थिति में शादी कराने के लिए भी तैयार हूं। मैं अपने दोस्तों, शुभचिंतकों से रणबीर और आलिया को आशीर्वाद देने के लिए कहूंगा। मैं लोगों से माफी भी मांगूंगा और उन्हें समझाउंगा कि उन्हें मैंने इसलिए आमंत्रित नहीं किया क्योंकि रणबीर एक प्रिवेसी को पसंद करने वाला शख्स है और मैं उसकी निजता का ख्याल करता हूं।’

ऋषि कपूर आलिया भट्ट को बहुत पसंद करते थे। वह इस बारे में कई बार खुलकर बोल भी चुके थे। आलिया के मन में भी ऋषि कपूर के लिए उतना ही लगाव था। जब ऋषि कपूर का न्यू यॉर्क में इलाज चल रहा था तब आलिया उनसे मिलने गई थीं। इतना ही नहीं अपनी कीमोथेरपी के दौरान भी ऋषि कपूर आलिया को जन्मदिन पर एक अनमोल गिफ्ट देने के बारे में सोच रहे थे। वह गिफ्ट के तौर पर आलिया और रणबीर को अपने साथ बाहर डिनर पर ले जाना चाहते थे। मंगलवार को ऋषि कपूर की 13वीं थी। इसमें आलिया और परिवार के लोगों सहित कई बड़े चेहरे शामिल हुए।

PICS: जब लगने लगा कि शादी की वजह से घट गए फैंस, ऋषि ने छोड़ दी शूटिंग

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours