रमजान में पहले से ज्यादा दुआ करें: PM मोदी

1 min read

नई दिल्ली
रमजान के इस महीने में पिछली बार से ज्यादा दुआ करें कि ईद से पहले यह महामारी (कोरोना वायरस) खत्म हो जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में रविवार को यह बात कही। मन की बात में मोदी ने अक्षय तृतीया का भी जिक्र किया और इसका महत्व बताया।

रमजान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘रमजान का भी पवित्र महीना शुरू हो गया है। किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि रमजान में इतनी बड़ी मुसीबत होगी। लेकिन जब विश्व में मुसीबत आ ही गई है तो हमें इसे सेवाभाव की मिसाल देनी है। हम पहले से ज्यादा इबादत करें कि ईद से पहले यह बीमारी खत्म हो जाए जिससे धूमधाम से ईद मनाई जा सके।’

मोदी ने आगे कहा कि रमजान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखना है। उन्होंने कहा कि रमजान को संयम, सेवा भाव के साथ मनाना है। मोदी ने आशा जताई कि रमजान के दौरान लोग प्रशासन के दिशा-निर्देश मानेंगे।

इससे पहले मोदी ने अक्षय तृतीया का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि इसी दिन पांडवों को अक्षय पात्र मिला था, जिसमें भोजन कभी खत्म नहीं होता था। मोदी ने कहा कि अब किसान इसी सोच के साथ मेहनत करते हैं कि लोगों के पास भोजन कम न पड़े। पीएम ने आगे कहा कि इस अक्षय तृतीया पर हमें पर्यावरण, जंगल, नदियों के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि अगर वे जिंदा रहीं तो ही धरती जिंदा रहेगी और तब ही हम जिंदा रह पाएंगे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours