रविशंकर बोले, चीन पर किया 'डिजिटल स्ट्राइक'

1 min read

नई दिल्ली
लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के धोखे और ड्रैगन संग तनातनी के बाद भारत ने पेइचिंग के 59 ऐप्स पर बैन लगा दिया। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद इसे चीन पर ‘डिजिटल स्ट्राइक’ बताते हैं। उन्होंने कहा कि देश के लोगों की सुरक्षा के लिए लगा है। उन्होंने साथ ही संकट के समय की टीएमसी से पूछा कि वो संकट के समय सरकार के साथ क्यों नहीं खड़ी है?

चीन और कोरोना वायरस, रविशंकर का तंज
रविशंकर प्रसाद ने में बीजेपी की एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए आज कहा, ‘आजकल आप केवल दो ‘C’ के बारे में सुनते हैं। पहला कोरोना वायरस और दूसरा चीन। हम शांति में विश्वास रखते हैं और बातचीत के जरिए समस्याओं के समाधान करना चाहते हैं। लेकिन अगर कोई बुरी नजर से भारत की तरफ देखेगा तो उसे करारा जवाब मिलेगा। अगर गलवान घाटी में हमारे 20 जवान शहीद हुए हैं चीन के दोगुने मरे हैं। आप सबने नोटिस किया होगा कि उन्होंने कोई आंकड़ा नहीं दिया है।’

ममता और टीएमसी पर भी बोला हमला
आज की रैली में प्रसाद ने राज्य की सीएम ममता बनर्जी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘हमें बंगाल में चौंकाने वाला ट्रेंड दिख रहा है। सत्तारूढ़ टीएमसी पहले पूछ रही थी कि क्यों नहीं हम चीनी ऐप्स पर बैन लगा रहे हैं लेकिन अब वो जानना चाह रहे हैं कि हम क्यों चीनी ऐप्स पर बैन लगा रहे हैं। ये तो अजूबा है। संकट के समय वे सरकार के साथ क्यों नहीं खड़े हो रहे हैं।

बता दें कि भारत ने चीन के साथ तनाव को देखते हुए उसे सामरिक, आर्थिक और कूटनीतिक तीनों मोर्चों पर घेर रहा है। भारत ने Tik Tok समेत चीन के 59 ऐप्स पर बैन लगा दिया है। इस बैन के बाद ड्रैगन तिलमिला गया है और अंतरराष्ट्रीय कानून की दुहाई दे रहा है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours