राजनाथ के बयान पर राहुल का अटैक, PM ने चीनी अतिक्रमण पर किया गुमराह

1 min read

नई दिल्ली
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने मंगलवार को लोकसभा में चीन पर जमकर हमला बोला। हालांकि सीमा पर चीन के साथ जारी विवाद को लेकर राजनाथ के बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के दावे पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि चीन की ओर से किए गए अतिक्रमण को लेकर पीएम मोदी ने देश को गुमराह किया, यह रक्षा मंत्री के बयान से साफ हो गया है।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘रक्षा मंत्री के बयान से साफ़ है कि मोदी जी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया। हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, है और रहेगा।’ उन्होंने पीएम मोदी से सवाल किए कि आप कब चीन के ख़िलाफ़ खड़े होंगे और चीन से हमारे देश की ज़मीन कब वापस लेंगे?

चीन को कब दिखाएंगे लाल आंख : सुरजेवाला
दूसरी ओर कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट पर पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट किया, ‘राजनाथ जी, देश सेना के साथ एकजुट है। पर ये बताएं कि चीन ने हमारी सरज़मीं पर क़ब्ज़े का दुस्साहस कैसे किया? मोदीजी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ न करने बारे गुमराह क्यों किया?’ रणदीप ने राजनाथ सिंह से सवाल पूछा कि चीन को हमारी सरज़मीं से वापस कब ख़देड़ेंगे? उन्होंने पूछा कि चीन को लाल आंख कब दिखाएंगे?

कांग्रेस ने किया वॉकआउट
इससे पहले संसद के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस ने भारत और चीन के बीच सीमा विवाद पर चर्चा की मांग करते हुए सदन से वॉकआउट किया। बताया गया कि कांग्रेस सांसद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सवाल करना चाहते थे। स्पीकर से अनुमति नहीं मिलने के बाद कांग्रेस सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। पार्टी के नेताओं का कहना है कि सदन की परंपरा के अनुसार प्रमुख मुद्दों पर बहस की जानी चाहिए लेकिन सरकार उनके सवालों से डरी हुई है।

पढ़ें,

सरकार नहीं चाहती है कि हम बोलें : अधीर रंजन
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने वॉकआउट को लेकर कहा कि हमारी मांग केवल यह थी कि देश भी हमारा है, यह देश केवल राजनाथ सिंह जी का नहीं है, यह देश हम सभी का है। हम अपने दिल की बात, मन की बात रखना चाहते थे। हम देश के सैनिकों को सम्मान देने का मौका नहीं गंवाना चाहते थे, लेकिन सरकार नहीं चाहती कि हमारे मुंह से आवाज निकले।

संसद में रक्षामंत्री ने खोली चीन की पोल
वहीं सदन में राजनाथ सिंह ने बताया कि किस तरह चीनी सैनिकों ने यथास्थिति को बदलने की एकतरफा कोशिश की। उन्‍होंने भारतीय सेना के शौर्य की तारीफ करते हुए कहा कि हम अपनी सीमा की सुरक्षा में सफल रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि इस तनाव भरे माहौल में ‘हमारे बहादुर जवानों ने जहां संयम की जरूरत थी वहां संयम रखा तथा जहां शौर्य की जरूरत थी, वहां शौर्य प्रदर्शित किया।’

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours