राजस्थान: मदरसे से पकड़े गए जमाती, भर्ती

0 min read

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले के मेवात क्षेत्र के कामा और पहाड़ी इलाके में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जिला प्रशासन बेहद ही गंभीर नजर आ रहा है। जिसके चलते कामां क्षेत्र के मदरसों में अन्य जगह से आए जमातियों को लेकर जिला कलेक्टर के निर्देश पर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। क्षेत्र के विभिन्न गांव में आए जमातियों की जांच की जा रही है। बीती देर रात को पहाड़ी उपखण्ड के गांव के मदरसे में से 16 जमाती को निकालकर स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है। साथ ही 2 जमाती को नौनेरा गांव से जिला अस्पताल भिजवाया गया है।

इसी तरीके से विभिन्न गांव में आए जमातियों को प्रशासन की टीम चयनित कर रही है, जिन्हें स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद जिला अस्पताल भिजवाया जाएगा। साथ ही जमातियों को लेकर क्षेत्र के लोगों में भी खास चिंता देखी जा रही है। लोगों का मानना है कि निजामुद्दीन से आए जमाती पॉजिटिव होने की आशंका जताई गई है। ग्रामीण अकबर खान ने कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन से अगर कोई जमाती आया है तो उसको कोरोना हो सकता है. हमारी प्रशासन से मांग है कि तुरंत प्रभाव से ऐसे जमातियों को चिन्हित कर आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करे।

वहीं जमातियों को लेकर जिला प्रशासन बेहद गंभीर नजर आ रहा है। सुबह से ही ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। जिला कलेक्टर नथमल डिडेल के अनुसार, बाहर से आए और यहां रह रहे सभी मुस्लिम समुदाय के जमातियों की पहचान की जा रही है। फिर उनको अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा, जिससे उनकी जांच की जा सके। नथमल डिडेल ने बताया कि कल एक मदरसे में मुंबई से आए 16 जमातियों को बाहर निकालकर अस्पताल जांच के लिए भेजा गया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours