राजस्थान: BSP का विप- कांग्रेस के खिलाफ वोट

1 min read

जयपुर
राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से चला आ रहा सियासी संकट अब खत्म हो गया है। सचिन पायलट और उनके समर्थित विधायकों की कांग्रेस में वापसी हो गई है। अब 14 अगस्त यानी शुक्रवार से विधानसभा का सत्र () शुरू हो रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने कांग्रेस में विलय कर चुके अपने 6 विधायकों के लिए विप जारी किया है। बीएसपी ने विप में विधायकों से विश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने को कहा है। बीएसपी की ओर से विप में कहा गया कि अगर विधायक विप नहीं मानेंगे तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बसपा के 6 विधायकों का कांग्रेस में विलय का मामला राजस्थान हाईकोर्ट में चल रहा है।

विधानसभा में कांग्रेस विश्वास प्रस्ताव लाएगी: अविनाश पांडेइससे पहले अशोक गहलोत की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने विधानसभा के शुक्रवार से शुरू हो रहे सत्र में विश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। पार्टी के एक नेता ने इसकी जानकारी दी। पार्टी नेता ने कहा कि विधायक दल की हुई बैठक में यह घोषणा की गई कि विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। बैठक में मौजूद रहे पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, “कांग्रेस विश्वास प्रस्ताव लाएगी। हमने इसके लिए विधानसभा सचिवालय को अर्जी दी है। विधानसभा की कार्य संचालन समिति इस बारे में कोई फैसला लेगी।”

बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव को जनता के मुद्दे उठाने के लिए करेगी इस्तेमाल
वहीं राजस्थान में मुख्य व्हिपक्षी दल बीजेपी, सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी, जिसमें जनता के मुद्दे उठाएं जाएंगे। बीजेपी की विधायक दल में पार्टी ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया। बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि विधानसभा के शुक्रवार से शुरू हो रहे सत्र में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। कटारिया ने कहा, “हम अपनी तरफ से अविश्वास प्रस्ताव लेकर आ रहे हैं। हमने अपने प्रस्ताव में उन सारे बिंदुओं को लिया है जो आज राजस्थान में ज्वलंत हैं।” अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की घोषणा के बीच विधानसभा का यह सत्र काफी हंगामेदार रहने की संभावना है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours