'राधे-राधे ट्रंप' से होगा आगरा में स्वागत

1 min read


भारत दौरे पर आ रहे डॉनल्ड ट्रंप का दीदार करने के लिए आगरा आएंगे। उनके स्वागत को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा विशेष तैयारियां की जा रही हैं। ट्रंप के भारत दौरे को लेकर नमस्ते ट्रंप की गूंज तो पूरे देश में है लेकिन आगरा में ट्रंप का स्वागत ब्रज के खास अंदाज में किया जाएगा। आगरा की दीवारें ‘राधे-राधे’ और ‘जय श्रीकृष्ण ट्रंप’ के जरिए अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करेंगी।

आगरा में सड़क के किनारे को दीवारों को रंगने के साथ ही जगह-जगह ‘राधे-राधे ट्रंप’, ‘नमस्ते ट्रंप’ और ‘जय श्रीकृष्णा ट्रंप’ लिखा जा रहा है। लिहाजा ट्रंप के आगमन पर आगरा को दीवारें भी उनका राधे राधे और जय श्रीकृष्णा बोलकर उनका स्वागत करेंगी। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति का 24 फरवरी को आगरा दौरा प्रस्तावित है, जहां खेरिया एयरपोर्ट से ट्रंप पत्नी सहित दुनिया के सातवें अजूबे ताजमहल का दीदार करने जाएंगे। ट्रंप के स्वागत के लिए प्रदेश की योगी सरकार अलग ही अंदाज में स्वागत को तैयारियों में जुटी है।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से होगा अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत
दरअसल ब्रज की संस्कृति और लोककला के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की झलकियां दिखाकर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत किया जाएगा। शहर में कई जगह इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति कलाकारों द्वारा दी जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं है कि केवल सांस्कृतिक कार्यक्रमों से ही उनका स्वागत किया जाएगा बल्कि ट्रंप के आगमन और उनके ताजमहल तक जाने वाले रास्ते की दीवारें भी बोल उठेंगी। ट्रंप के ताजमहल तक जाने वाले रुट की दुकानों, तिराहों-चौराहों और रोड किनारे को दीवारों की साफ सफाई के अलावा रंगाई-पुताई का काम भी जोरों पर चल रहा है।

आगरा की दीवारें बोल उठेंगी- राधे-राधे ट्रंप
बताया जा रहा है कि का काफिला शहर के जिस माल रोड से होकर गुजरेगा, उस रोड के किनारों की दीवारों को पुतवाने के साथ ही उनपर ‘राधे-राधे ट्रंप’ और ‘जय श्रीकृष्णा ट्रंप’ लिखा गया है। यानी ट्रंप के स्वागत में यहां ना केवल सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे बल्कि दीवारें भी अपने ही अंदाज में उनका स्वागत करेंगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours