राशिफल 18 नवंबर : इन राशि वालों को कारोबार में मिलेगा धन लाभ, पार्टनर के साथ बीतेगा अच्छा समय

1 min read

आज कार्तिक शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और बुधवार का दिन है। रात 11 बजकर 17 मिनट तक चतुर्थी तिथि रहेगी। शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी कहते हैं। जानिए कैसा रहेगा  मेष, कर्क, तुला के राशि वालों का दिन, कारोबार में मिलेगा धन का लाभ, पार्टनर के साथ बीतेगा अच्छा समय। आज का राशिफल।

 मेष राशि 
आज का दिन आपके फेवर में रहेगा। आज आप किसी भी जरूरी कामकाज को निपटाने में सफल होगें| लेकिन थोडी काम की उलझनों में आप फंस सकते हैं| आपको आज कोई बड़ा और अलग काम करने से आपको बचना चाहिए। जीवनसाथी के साथ आप समय बिता सकते हैं। लेकिन संतान के साथ विवाद होने की संभावना बन रही है| धैर्य पूर्वक के साथ की गई बातचीत आपके फेवर में होगी।

वृष राशि
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज किसी मित्र की मदद से आपके काम बनेंगे।किसी दूसरे का उत्साह देखकर आप उत्साहित हो सकते हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स अगर किसी नये कोर्स में एडमिशन लेना चाह रहे हैं, तो आज का दिन बेहद शुभ है। साहित्य से जुड़े लोगों को उनकी काबिलियत के लिए सम्मानित किया जा सकता है। आज आप दूसरों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करेंगे , जिसमें आप कामियाब भी होंगे।

 मिथुन राशि
आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपको आज अचानक धन की भी लाभ  हो  सकता है। आय के नए स्रोत सामने आयेंगे। ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से होगा। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा। इससे आपका मन खुश हो जायेगा। शाम को मेहमानों के आने से घर का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा। कई योजनाएँ आज समय से पूरे हो जायेंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

कर्क राशि
आपका दिन मिला-जुला रहेगा। अगर आप संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते नजर आ सकते हैं। आज आपको अपने जीवनसाथी से कोई ऐसी चीज भी मिल सकती है, जिसका आपको बहुत दिनों से इंतजार था। किसी पुराने मित्र से भी आज आपकी मुलाकात हो सकती है। आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आ सकते है इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है।

सिंह राशि
आज आपकी किस्मत आपका साथ देगी। आपके सोचे हुए सारे काम पूरे होंगे। इसके अलावा आज आप किसी नए काम की शुरुआत करने के बारे में भी विचार कर सकते है| जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता का रस घुलेगा। आपके मन में सकारात्मकता रहेगी। इससे आपको काफी फायदे भी होगा। आज पुराने कामकाज की कई योजनाएँ समय से पूरी हो जायेंगी। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

कन्या राशि
आपके मन में नए-नए विचार आ सकते हैं। आपको ऑफिस में अपने काम की प्रशंसा के लिये थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। इस राशि के व्यापारी वर्ग को धन लाभ के मौके मिल सकते हैं। लेकिन जिम्मेदारियों के बोझ से आपका मूड थोड़ा खराब हो सकता है, लेकिन शाम तक मूड ठीक हो जायेगा। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि
आज आपको आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती है| आपको मौज-मस्ती के कुछ बेहतर मौक मिल सकते हैं। कुछ लोग आपके लिए खास साबित हो सकते हैं साथ ही किसी जरूरी काम में आपको दोस्तों का सपोर्ट भी मिल सकता है। आज खुद को सही साबित करने का अच्छा दिन है। इसमें आपको किस्मत का साथ भी मिलेगा।

 वृश्चिक राशि
आज आपको अपने करियर में बदलाव लाने के लिए कुछ नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं| इस राशि के जातको को राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिले सकती है| आज आपको किसी से उपहार भी मिल सकता है| सेहत के मामले में आप खुद को फीट महसूस करेंगे। आज आपके सारे रूके हुए जरूरी काम पूरा हो जायेग। सफलता आपके कदम ,चूमेगी, बेरोजगार को रोजगार मिलेगा।

धनु राशि
आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आप किसी काम के लिए जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, काम उतना ही बेहतर तरीके से होगा। लेकिन आज काम ज्यादा और लाभ कम, इस तरह की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। कारोबारी की व्यावसायिक साझेदारी में अपनों से सलाह जरूर ले, ऐसा करने से आपको आज  काफी फायदा हो सकता है। आज ऑफिस में काम बिना किसी टेंशन के पूरा हो जायेगा। पारिवारिक जीवन कि सारी परेशानिया दूर होंगी।

मकर राशि
आज आपका दिन बेहद ही शूभ रहेगा। आज आपके कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होता नजर आयेगा| आज दोस्तों के साथ बिगडें हुए रिशतो में भी सुधार आ सकता है। आपका भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ रूझान बढ़ सकता है| आगर आज आपके मन में कोई बात दबी हुई हो तो उसे खुलकर सामने लाए। ऐसा करने से अपका मन शांत होगा और आपकी परेशानिययो का हल भी निकल सकता है।

 कुंभ राशि
आज आपका दिन शानदार रहेगा। आज का दिन किसी खास कामों के लिए बेहतर है। आपके अच्छे अनुभव के कारण आपके साथी आपसे कुछ सलाह ले सकते हैं। आज घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है। या आज शाम को आप घर पर पार्टी का प्लान भी बना सकते हैं|  आपको रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में आज आप  यात्रा पर भी जा सकते है।

 मीन राशि
आज अपको शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति मिल सकती है|  आप अपने कॉन्फिडेंस को जरा भी कम होने ना दे ऐसा करने से आपके लगभग हर काम सफल होंगे। साथ ही आज आपका भाग्य भी आपका साथ देगा और कुछ अच्छे मौको के अवसर भी आपको मिल सकते है| कला या किसी रचनात्मक काम में आपका रूझान बढ़ेगा।  आपका दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। आर्थिक पक्ष भी आज मजबूत रहेगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours