रिपब्लिक: भारत-पाक ने नहीं बांटे मिठाई

1 min read

जम्मू/अटारी
अनुच्छेद 370 के अंत के बाद से ही पाकिस्तान द्वारा लगातार भारत के खिलाफ दिए जा रहे बयानों के कारण दोनों देशों के बीच तल्खी साफ दिखने लगी है। रविवार को के मौके पर पाकिस्तान से लगने वाली सभी सरहदों पर भी दोनों मुल्कों के बीच तनाव साफ नजर आया और बीते कुछ सालों की तरह इस बार भी भारत और पाकिस्तान के बीच गणतंत्र दिवस के दिन मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं हुआ।

जम्मू-कश्मीर, पंजाब और राजस्थान से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स के जवानों के बीच मिठाइयों और तोहफों का आदान-प्रदान नहीं हुआ। कुछ वर्षों पहले तक गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत और पाकिस्तान के अधिकारी एक दूसरे को मिठाई भेजा करते थे और अलग-अलग त्योहारों पर दोनों ही देशों की ओर से शुभकामनाएं भेजी जाती थीं।

पाकिस्तान लगातार कर रहा सीजफायर उल्लंघन
हालांकि बीते कई दिनों से से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से हो रहे सीजफायर उल्लंघन के कारण दोनों मुल्कों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में गणतंत्र दिवस के मौके पर भी यह स्थिति बरकरार रही। सीमा पर ऐसे हालात को देखते हुए ही इस बार बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजर्स के जवानों को गणतंत्र दिवस के मौके पर मिठाई नहीं भेजी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours