रेकॉर्ड नंबर में ठीक हुए कोविड-19 के मरीज

नई दिल्लीभारत में शुक्रवार को कोरोना वायरस (coronavirus in india) का संक्रमण 1,73,763 लोगों तक पहुंच चुका है। बेशक ये आंकड़ा डराता है, लेकिन कुछ ऐसे भी आंकड़े हैं, जो राहत देते हैं। पिछले 24 रिकॉर्ड नए मामले सामने आए, लेकिन अच्छी बात से है कि उससे भी बड़ा रिकॉर्ड रिकवर हुए लोगों का बना। देखा जाए तो अब भारत में सिर्फ 86,422 ही कोरोना संक्रमित लोग हैं, क्योंकि बाकी के लोग तो सही हो चुके हैं। सिर्फ शुक्रवार की बात करें तो एक ही दिन में कोरोना वायरस ने 5 रिकॉर्ड (new records of coronavirus) बनाए, जिसमें से 2 रिकॉर्ड डराते हैं, लेकिन बाकी के 3 दिल को सुकून (Record recovery corona patient) देने वाले हैं।

पिछले 24 घंटों में 11,264 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हुए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। अब तक इतने अधिक लोग किसी दिन ठीक नहीं हुए हैं।

भले ही पिछले 24 घंटे में नए मामलों का रिकॉर्ड बना हो, लेकिन ये पहली बार है कि रिकवर होने वाले लोगों की संख्या संक्रमण के नए मामलों से भी अधिक है।

एक अच्छी खबर ये भी है कि रिकवरी रेट बढ़कर 47.40 फीसदी तक पहुंच चुका है। बता दें कि देश में अब तक कुल 82,370 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं।

शुक्रवार को कोरोना वायरस के 7,964 नए मामले सामने आए, लेकिन इससे कहीं अधिक लोगों के रिकवर होने के आंकड़े ने नए मामलों के रिकॉर्ड का डर कम कर दिया।

अब तक के आंकड़ों के देखें तो शुक्रवार को 265 लोगों की मौत हुई है और ये भी एक रिकॉर्ड आंकड़ा है। अब तक देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4791 तक पहुंच चुकी है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours