रेसलिंग: बजरंग फाइनल में, जितेंदर और दीपक बाहर

1 min read

रोमभारत के स्टार पहलवान ने शनिवार को यहां रैंकिंग सीरीज प्रतियोगिता के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में पहुंचकर कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया। बजरंग को पहले दौर में अमेरिका के जैन एलेन रदरफोर्ड के खिलाफ पसीना बहाना पड़ा, हालांकि वह 5-4 से जीत दर्ज करने में सफल रहे। क्वॉर्टर फाइनल में भारतीय पहलवान ने अमेरिका के जोसफ क्रिस्टोफर मैक केना को 4-2 से शिकस्त दी और फिर सेमीफाइनल में यूक्रेन के वासिल शुपतार का सफर 6-4 से समाप्त किया।

बजरंग का सामना अब फाइनल में अमेरिका के पहलवान जॉर्डन माइकल ओलिवर से होगा। हालांकि जितेंदर का 74 किग्रा में और वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट दीपक पूनिया का 86 किग्रा वर्ग में अभियान समाप्त हो गया। जितेंदर ने पहले दौर में यूक्रेन के डेनिस पावलोव को 10-1 से हराया था लेकिन वह क्वॉर्टर फाइनल में तुर्की के सोनेर देमिरतास से 0-4 से हार गए।

पढ़ें,
उन्हें रेपेचेज में खेलने का मौका मिला क्योंकि देमिरतास फाइनल में पहुंच गए थे। पर यह भारतीय इस मौके का फायदा नहीं उठा सका और कजाकिस्तान के दानियार काईसानोव से 2-9 से पराजित हो गया।

वहीं 86 किग्रा वर्ग में दीपक को शुरूआती दौर में पुअर्तो रिको के इथान एड्रियन रामो से 1-11 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। रवि कुमार दहिया 57 किग्रा के बजाय 61 किग्रा में भाग ले रहे हैं, उन्होंने दोनों दौर जीत लिए हैं। उन्होंने पहले मोलदोवा के एलेक्सांद्रू चिरतोआका और कजाकिस्तान के नूरीस्लाम सानायेव को मात दी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours