लखनऊ: मस्जिद में मिले 12 जमातियों को कोरोना

0 min read

लखनऊ
कोरोना वायरस () को लेकर उत्तर प्रदेश के लिए चिंताजनक खबर है। अधिकारियों के मुताबिक राजधानी लखनऊ में सदर का इलाका देश का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है। इस इलाके से मंगलवार को 31 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद कुल मरीजों की संख्या 51 हो गई है। अधिकारियों की माने तो देश के किसी भी एक इलाके से इतनी ज्यादा संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिले हैं।

सदर स्थित अली जान मस्जिद में 12 तबलीगी जमात के लोग ठहरे थे। पुलिस ने उन्हें छापेमारी के बाद वहां से पकड़ा था। सभी 12 जमातियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। जमातियों की रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन ने सदर का यह इलाका पूरी तरह से सील कर दिया था।

ताजा रिपोर्ट ने सबको चौंकायासदर में तबलीगी जमात के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग शुरू की गई। जिसके बाद एक के बाद एक मरीज सामने आए। मंगलवार को आई रिपोर्ट ने सबको चौंका दिया। लखनऊ में कुल 31 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। खास बात यह है कि ये सभी 31 लोग सदर इलाके के ही हैं।

संक्रमित मरीजों का जमाती लिंकअधिकारियों ने बताया कि पॉजिटिव लोगों में 5 नाबालिग, 4 महिलाएं और 22 पुरुष शामिल हैं। पॉजिटिव आए सभी मरीज किसी न किसी तरह से जमातियों की चेन ऑफ ट्रांसमिशन से जुड़े हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours