लालू का जन्मदिन: पत्नी राबड़ी ने यूं दी बधाई

1 min read

पटना
राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का आज 73वां जन्मदिन () है। इसको लेकर पार्टी ने खास तैयारियां की हैं। उनके जन्मदिन पर पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi), तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। इस बीच बड़े बेटे तेज प्रताप यादव, पटनदेवी माता के मंदिर पहुंचे और पिता के जन्मदिन पर महाआरती की। छोटे बेटे तेजस्वी यादव रांची पहुंचे हैं, जहां रिम्स में पिता लालू प्रसाद यादव से मिलेंगे। दूसरी ओर, आरजेडी मुखिया के जन्मदिन पर सियासी पारा भी चढ़ गया है, विरोधियों ने उनके खिलाफ पटना में नया पोस्टर लगाया है।

आरजेडी मुखिया के जन्मदिन पर खास तैयारी
लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन को आरजेडी ने ‘गरीब सम्मान दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला लिया है। इस मौके पर पार्टी ने 72,000 से ज्यादा गरीबों को खाना खिलाने का एलान किया है। इस बीच रांची में लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन के अवसर पर रिम्स में काफी चहल-पहल देखने को मिल रही है। दूरदराज से आरजेडी के कार्यकर्ता यहां पहुंचे हैं। तेजस्वी यादव भी अपने पिता के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने के लिए रिम्स पहुंचेंगे।

राबड़ी देवी ने दी लालू यादव को शुभकामनाएं
लालू यादव के जन्मदिन पर उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शुभकानाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। प्रभु की कृपा आप पर हर पल हर क्षण बनी रहे। साजिशकर्ताओं ने जेल तो भगवान श्रीकृष्ण को भी भेज दिया था। आप स्वस्थ रहें और गरीबों के सम्मान व अधिकार के लिए यूं ही लड़ते रहें। यही एक परम प्रार्थना है यही एक दिली दुआ है। #LongLiveLalu।’

इसे भी पढ़ें:-

तेज प्रताप यादव ने पटनदेवी मंदिर में की आरती
लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने भी अपने पिता को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। यही नहीं गुरुवार सुबह करीब 10 बजे तेज प्रताप यादव पटना स्थित पटन देवी मंदिर पहुंचे और आरती की। उन्होंने अपने पिता लालू यादव के जन्मदिन पर उनकी लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। यही नहीं पटनदेवी मंदिर के पुजारी ने तेजप्रताप यादव को माता की चुनरी भी ओढ़ाया। इसके बाद कुछ देर तक तेजप्रताप यादव मंदिर में ही रूके।

पटना में लगे पोस्टर, लालू परिवार की 73 संपत्ति का दावा
जहां एक ओर लालू यादव के जन्मदिन पर उन्हें बधाईयों का तांता लगा हुआ है, दूसरी ओर पटना में उनको लेकर पोस्टर भी लगाए गए हैं। पटना शहर में लगाए गए इस पोस्टर में लालू यादव और उनके परिवार के लोगों की संपत्ति का दावा किया गया है। पोस्टर में लालू यादव के 73वें जन्मदिन पर उनकी और उनके परिवार की 73 संपत्तियों की लिस्ट पेश की गई है। यही नहीं पोस्टर में लिखा है, ‘राजनीतिक धौंस से बटोरी गई संपत्तियों की श्रृंखला और शेष है।’

जेडीयू ने पोस्टर पर ली चुटकीबिहार में चुनावी साल होने की वजह से सियासी घमासान लगातार जारी है, इस बीच बिहार में पोस्टर के जरिए लालू यादव पर निशाना साधा गया है। हालांकि, पोस्टर लगाने वालों ने उसमें अपना नाम तो नहीं लिखा है। लेकिन दावा किया है कि लालू यादव की यह संपत्ति चारा अलकतरा और अन्य घोटालों से कमाई गई राशि से बनाई गई संपत्ति है। जेडीयू नेता और प्रवक्ता निखिल मंडल ने पोस्टर पर चुटकी लेते हुए कहा कि होर्डिंग में लिखी बात शत-प्रतिशत सही है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पोस्टर किसने लगवाया इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन जिसने भी लगाया है उसने कोई गलत नहीं कहा है।

बीजेपी ने भी पोस्टर को बताया सही
बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता पूर्व विधायक प्रेम रंजन पटेल ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के 73वें जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि आरजेडी की ओर से जिस प्रकार लालू प्रसाद के जन्मदिन को धूमधाम से मनाया जा रहा, यह अपने आप में लालू यादव पर लगे आरोपों को पुख्ता करता है। उन्होंने कहा कि आज गरीबों को खाना खिलाने की बात करने वाली आरजेडी ने कभी गरीबों के मुंह से निवाला छीनने का काम किया था। लालू प्रसाद ने विकास की राशि का लूटपाट किया था, बंदरबांट किया था। 73वें जन्मदिन पर 73 संपत्तियों के पोस्टर लगाए गए हैं, लेकिन ना जाने ऐसी कितनी अनेक संपत्ति अवैध तरीके से उन्होंने अपने और अपने परिवार के नाम अर्जित किए होंगे।

जेडीयू ने की घिनौनी राजनीति-आरजेडी
वहीं लालू यादव के 73वें जन्मदिन पर लगाए गए पोस्टर की वजह से आरजेडी नेता गुस्से में है। आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि राजनीति में विचारधारा की लड़ाई होती है। लेकिन आज जेडीयू ने घिनौनी राजनीति का परिचय दिया है। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जिस तरह जेडीयू ने जनादेश पर डाका डालकर सरकार बनाई है। उसी प्रकार लालू यादव के जन्मदिन पर पोस्टर लगाने का काम भी जेडीयू ने चोरी-छिपे किया। उन्होंने कहा कि आरजेडी ने यह कल्पना नहीं की थी जेडीयू की तरफ से आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव को जन्मदिन की बधाई दी जाएगी, लेकिन उन्होंने जिस तरीके से पोस्टर लगाकर आरजेडी और लालू प्रसाद यादव को बदनाम करने की कोशिश की है यह शर्मनाक हरकत है। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि लालू यादव की संपत्ति बिहार की 12 करोड़ जनता है। जनता के ही आशीर्वाद से आरजेडी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इन्हीं 12 करोड़ जनता के आशीर्वाद से लालू प्रसाद यादव एक बार फिर बिहार का विकास करेंगे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours