लॉकडाउन पर राहुल ने पीएम मोदी को घेरा

1 min read

नई दिल्ली
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद ने लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पूरे देश में एक ही तरह का लॉकडाउन लागू करने से करोड़ों किसानों, मजदूरों और कारोबारियों को बहुत पीड़ा हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि से ज्यादा प्रभावित इलाकों (हॉटस्पॉट) के अलावा दूसरे क्षेत्रों में कारोबार धीरे-धीरे खुलने दिया जाए।

राहुल ने ट्वीट कर यह लिखा
गांधी ने ट्वीट किया, पूरे देश के लिए एक जैसा लॉकडाउन करने से करोड़ों किसानों, प्रवासी कामगारों, दिहाड़ी मजदूरों और कारोबार मालिकों को ऐसी तकलीफें झेलनी पड़ रही हैं जिन्हें बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि इसमें स्मार्ट अपग्रेड की जरूरत है। बड़े पैमाने पर जांच के माध्यम से ज्यादा प्रभावित इलाकों को चिन्हित करके अलग किया जाए और दूसरे इलाकों में कारोबार को धीरे-धीरे खुलने दिया जाए।

सोनिया ने पीएम को लिखी चिठ्ठी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिठ्ठी लिखकर लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग की है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि कोरोनोवायरस लॉकडाउन के कारण कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे।

5 नहीं, 10 किलो राशन दिया जाए
सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से मांग करते हुए कहा कि लॉकडाउन के प्रतिकूल प्रभाव और इसके लंबे समय तक प्रभावी रहने को देखते हुए मैं इस योजना को सितंबर तक बढ़ाने की अपील करती हूं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस योजना के तहत गरीबों को 10 किलोग्राम मुफ्त राशन दिया जाए।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours