लॉकडाउन में कैसे जिएं… इस बॉक्सर से सीखिए आप

1 min read

सिंगापुरकोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के दौरान परिवार से दूर मिक्स्ड मार्शल आर्ट फाइटर ने कहा कि वह इस ब्रेक का इस्तेमाल मानसिक मजबूती पर काम करने के अलावा अपने दमखम को बढ़ाने के लिए कर रही हैं। भारतीय पहलवान से मार्शल आर्ट फाइटर बनी ऋतु ने अपनी दूसरी जीत फरवरी में वन चैंपियनशिप में दर्ज की थी और इस समय वह सिंगापुर में हैं।

उन्होंने कहा कि वह इस ब्रेक का इस्तेमाल अपना कौशल निखारने के लिए कर रही हैं जिसके लिए वह दिन में करीब साढ़े तीन घंटे तक ट्रेनिंग करती हैं। बता दें कि ऋतु भारत की उभरती हुई पहलवान थीं, लेकिन उन्होंने रेसलिंग छोड़ बॉक्सिंग करने का फैसला किया।

घर से हजारों मील दूर ऋतु ने कहा, ‘लॉकडाउन चल रहा है तो घर से बाहर निकलना विकल्प नहीं है। इसलिए मैंने अपना एक ट्रेनिंग कार्यक्रम बनाया है जिसमें मैं बेसिक अभ्यास से लेकर कई ट्रेनिंग करती हूं जिसमें ट्रेडमिल पर दौड़ना, वजन उठाना, बैग पंचिग और रस्सियों का इस्तेमाल करना शामिल है ताकि अपना दमखम बढा सकूं।’

उन्होंने कहा, ‘मैं योग भी कर रही हूं, जब से मैं सिंगापुर में हूं तब से मैं ऐसा कर रही हूं ताकि मानसिक रूप से मजबूत हो सकूं। वर्ष 2016 राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता ने कहा कि दैनिक अभ्यास के अलावा वह अपना कुछ समय किताबें पढ़ने और फिल्में देखने में बिताती हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours