लॉकडाउन में जारी है आतंकियों का सफाया, अबतक 27 ढेर

1 min read

नई दिल्ली
लॉकडाउन में एक तरफ जहां जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल लोगों को राहत पहुंचाने के काम में भी जुटे हैं वहीं आतंकियों के सफाए में जरा भी ढील नहीं आई है। लॉकडाउन पीरियड में ही अब तक 27 आतंकियों को सफाया किया जा चुका है। आज सुबह भी कुलगाम में सुरक्षा बलों ने जॉइंट ऑपरेशन में 3 आतंकियों को ढेर किया। इस साल अब तक कुल 59 आतंकी सुरक्षा बलों का निशाना बने हैं।

कश्मीर के स्थानीय कर रहे सेना का सपोर्ट
के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि हम पूरी तरह मुस्तैद हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आतंकियों को किसी तरह का कोई मौका ना मिले। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर के लोगों का सपोर्ट भी बढ़ा है। जिसकी वजह से आतंकियों की मौजूदगी से लेकर उनके मूवमेंट की सटीक इंटेलिजेंस मिल पा रही है और ऑपरेशन सफल हो रहे हैं।

सिविलियंस को निशाना बना रहे आतंकी
एक दूसरे अधिकारी ने कहा कि आतंकियों को अब लोकल सपोर्ट नहीं मिल रहा है जिसकी वजह से वह फ्रस्टेशन में सिविलियंस को निशाना बना रहे हैं। सिविलियंस को निशाना बनाकर वह उनमें खौफ पैदा करना चाहते हैं। लेकिन सुरक्षा बलों की मुस्तैदी की वजह से आतंकी लगातार असफल हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों जो आतंकी मार गिराए गए उनमें कुछ पहले सुरक्षा बलों से हथियार छीनने की वारदातों में शामिल थे। ­

लॉकडाउन में आतंक के खिलाफ कार्रवाई
लॉकडाउन शुरू होने के बाद सुरक्षा बलों ने 4 अप्रैल को कुलगाम में चार आतंकियों को ढेर किया। 5 अप्रैल को एलओसी से घुसपैठ कर रहे 5 आतंकियों को कुपवाड़ा में मार गिराया। 8 अप्रैल को सोपोर में 1 और 17 अप्रैल को शोपियां में 2, इसी दिन किश्तवाड़ में दो, 22 अप्रैल को शोपियां में 4 आतंकियों का सफाया किया। 24 अप्रैल को अनंतनाग में 2 आतंकियों को ढेर किया। इन आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को अगवा किया और भाग रहे थे। सुरक्षा बलों ने तुरंत घेराबंदी की और पुलिसकर्मी को छुड़ाया। गन फाइट में दोनों आतंकियों को मार गिराया। इसके बाद 25 अप्रैल को पुलवामा में दो आतंकी मारे गए।

लगातार जारी हैं ऑपरेशन
रविवार को कुलगाम के अस्थल इलाके में 2 आतंकियों को मार गिराया गया। सूत्रों का कहना है कि इस ऑपरेशन में दो और आतंकी मारे गए हैं लेकिन अभी उनकी डेडबॉडी नहीं मिली है, इसलिए आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया गया है। सोमवार सुबह भी कुलगाम के लोवरमुंडा इलाके में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। सेना के एक अधिकारी के मुताबिक सेना एलओसी और घाटी सब जगह डोमिनेट कर रही है। आतंकियों की संख्या लगातार कम हो रही है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours