लौट रहा क्रिकेट का रोमांच, इंग्लैंड टीम का ऐलान

1 min read

लंदनकिलर महामारी कोरोना वायरस के खौफ को पीछे छोड़ते हुए इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें पहले टेस्ट के लिए तैयार हैं। 8 जुलाई से साउथहम्पटन के द रोज बाउल स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। ऑलराउंडर कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे, क्योंकि जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

टीम में जेम्स एंडरसन, जोस बटलर और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे सीनियर खिलाड़ी शामिल हैं। इनसे बेन स्टोक्स को कप्तानी में मदद मिलेगी। हैरान करने वाली बात यह है कि इस टीम में जॉनी बेयरस्टॉ और मोइन अली जैसे मैच जिताऊं खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है। टीम में मोइन अली और जैक लीच के बजाय स्पिन गेंदबाज डॉम बेस को तरजीह दी गई। बेस को ट्रेनिंग के दौरान शानदार प्रदर्शन के आधार पर टीम में शामिल किया गया।


लीच 9 खिलाड़ियों के रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं लेकिन इनसे ज्यादा अनुभवी मोइन को इसमें जगह नहीं दी गई। बता दें कि कोरोना वायरस के बाद से यह खेला जाने वाला पहला इंटरनैशनल टेस्ट मैच है। यह मैच बिना दर्शकों के खेला जाएगा और आईसीसी के नियमानुसार गेंद पर लार का इस्तेमाल वर्जित होगा। इसके साथ ही खिलाड़ी सोशल डिस्टैंसिंग को भी फॉलो करेंगे।

टीम में कौन-कौन है शामिल
बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक क्रॉले, जो डेनली, ओली पोप, डॉम सिबले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी: जेम्स ब्रेसी, सैम करन, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डैन लॉरेंस, जैक लीच, साकिब महमूद, क्रेग ओवरटन, ओली रोबिनसन और ओली स्टोन।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours