वनडे रैंकिंग: टॉप पर विराट, रोहित कायम

1 min read

दुबईभारतीय कप्तान और सीमित ओवरों के फॉर्मेट में उपकप्तान आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले दो स्थानों पर काबिज हैं। गेंदबाजों की लिस्ट में स्टार पेसर दूसरे स्थान पर हैं। मंगलवार को जारी रैंकिंग में कोहली 871 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर हैं जबकि रोहित के नाम 855 रेटिंग अंक हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंक के साथ तीसरे पायदान पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमराह (719 रेटिंग अंक) न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (722) के बाद दूसरे पायदान पर हैं। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (701) तीसरे स्थान पर हैं।

देखें,

ऑलराउंडरों की लिस्ट में टॉप-10 में रवींद्र जडेजा इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। वह आठवें स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी इस सूची में टॉप पर हैं जबकि इंग्लैंड के धुरंधर बेन स्टोक्स दूसरे स्थान पर हैं।

इस बीच, रैंकिंग के नजरिए से इंग्लैंड के जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो के प्रदर्शन पर नजर रहेंगी। दोनों बल्लेबाज गुरुवार से आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू सीरीज के साथ आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग में वर्ल्ड चैंपियन टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। सलामी बल्लेबाज रॉय और विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरस्टो बल्लेबाजों की रैंकिंग में क्रमश: 11वें और 14वें स्थान पर हैं। उनकी कोशिश टॉप-10 में जगह पक्की करने की होगी।

विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन टीम के तीसरे शीर्ष रैंकिग वाले बल्लेबाज है, वह 23वें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल रहे खिलाड़ियों को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है । ऐसे में टीम की गेंदबाजी का दारोमदार आदिल राशिद (29वीं रैंकिग) और उपकप्तान मोईन अली (44वां स्थान) पर होगा।

आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी बल्लेबाजों की सूची में 46वें स्थान पर है। पॉल स्टर्लिंग 27वें स्थान के साथ उनके शीर्ष रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं। ऑफ स्पिनर एंडी मैक्ब्रिन (31 वें) और तेज गेंदबाज बॉयड रैंकिन (संयुक्त 40 वें) रैंकिंग के मुताबिक टीम के प्रमुख गेंदबाज होंगे। इंग्लैंड-आयरलैंड सीरीज से बहुप्रतीक्षित सुपर लीग की शुरुआत होगी जिसमें 2023 में भारत में होने वाले अगले वर्ल्ड कप में सीधे क्वॉलिफाइ करने के लिए 13 टीमों खेलेंगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours