'वादा रहा सनम' लिखने वाले बॉलिवुड के मशहूर गीतकार अनवर सागर का निधन

बॉलिवुड के मशहूर गीतकार अनवर सागर का 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। फिलहाल उनके निधन की वजह का पता नहीं चल सका है।

बता दें, 80 और 90 के दशक में सागर के लिखे कई गाने खूब पॉप्‍युलर हुए जो आज तक याद किए जाते हैं। इनमें अक्षय कुमार और आयशा जुल्का स्टारर फिल्म खिलाड़ी का गाना ‘वादा रहा सनम, होंगे जुदा ना हम’ भी शामिल है।

इन फिल्‍मों में लिखे गाने
इसके अलावा सागर ने ‘याराना’, ‘सलामी’, ‘आ गले लग जा’ और ‘विजयपथ’ जैसी कई फिल्मों में गाने लिखे। उन्‍होंने नदीम-श्रवण, राजेश रोशन, जतिन-ललित और अनु मलिक जैसे मशहूर म्‍यूजिक कंपोजर्स के साथ काम किया।

आईपीआरएस ने दी श्रद्धांजलि
इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसायटी लिमिटेड ने भी दिग्गज गीतकार के निधन पर ट्वीट किया, ‘अनुभवी गीतकार और आईपीआरएस के मेंबर रहे अनवर सागर जी का आज निधन हो गया। वह वादा रहा सनम जैसे गीत लिखने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने विजय पथ और याराना जैसी नामी फिल्मों के लिए भी गीत लिखे थे। इस कठिन समय में हमारी प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।’

इन सिलेब्‍स ने दुनिया को कहा अलविदा
पिछले एक महीने में कई बॉलिवुड सिलेब्‍स के निधन की खबरें सामने आई हैं। इनमें इरफान खान, ऋषि कपूर जैसे बड़े ऐक्‍टर्स शामिल हैं। इसके अलावा हाल ही में दिग्गज गीतकार योगेश गौड़ और म्‍यूजिक कंपोजर वाजिद खान का इंतकाल हुआ था।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours