विंडीज क्रिकेटरों को इंग्लैंड दौरे के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा

1 min read

लंदनक्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने कहा है कि अगर कैरेबियाई खिलाड़ी कोरोना वायरस संकट के दौरान इंग्लैंड दौरे पर जाने के इच्छुक नहीं होते तो उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाना है जिसे जुलाई तक स्थगित कर दिया गया है।

ग्रेव ने कहा कि कई खिलाड़ियों से इस बारे में विचार विमर्श किया गया और उनमें से किसी को भी दौरे के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। उन्होंने बीबीसी रेडियो से कहा, ‘इस दौरे पर कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं होगा जिसे जबर्दस्ती टीम में शामिल किया गया हो। अगर आप ऐसे देश में पले बढ़े हो, जहां की जनसंख्या केवल 60,000 या 70,000 है तो उनके लिए ब्रिटेन में 30,000 लोगों की मौत बहुत बड़ी संख्या है।’

पढ़ें,

इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) खिलाड़ियों को अलग-थलग रखने और उनके लिए पूरी तरह सुरक्षित वातावरण तैयार करने पर विचार कर रहा है। पूरी संभावना है कि मैच खाली स्टेडियमों में खेले जाएंगे।

ग्रेव ने स्वीकार किया कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अलग-अलग द्वीपीय देशों के रहने वाले हैं जहां वायरस के कारण कई तरह की पांबदियां हैं। ऐसे में उन्हें एक जगह एकत्रित करना भी चुनौती होगी लेकिन यह असंभव नहीं होगा।

उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ी भी उत्साहित होंगे। हमने ईसीबी से कहा है कि हमें पहले टेस्ट मैच से पूर्व तैयारी के लिए चार सप्ताह चाहिए। हम लगातार तीन टेस्ट मैचों के आयोजन के लिए तैयार हैं।’

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours