विराट और सचिन बोले, महिला टीम मजबूत वापसी करेगी

1 min read

नई दिल्लीभारतीय पुरुष टीम के कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर ने महिला टी20 विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद टीम मजबूत वापसी करेगी।

टूर्नमेंट में अजेय रही भारतीय टीम फाइनल में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बिलकुल भी चुनौती नहीं दे पाई जिसने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 85 रन की जीत के साथ पांचवां विश्व खिताब जीता।

भारतीय पुरुष टीम के कप्तान कोहली ने ट्वीट किया, ‘टी20 विश्व कप में पूरे अभियान के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रयासों पर गर्व है। मुझे यकीन है कि आप लड़कियां मजबूत होकर वापसी करेंगी।’

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेग लेनिंग की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सलामी बल्लेबाजों एलिसा हीली (75) और बेथ मूनी (78) के बीच पहले विकेट की 115 रन की साझेदारी की बदौलत चार विकेट पर 184 रन बनाए जिसके जवाब में भारतीय टीम 99 रन पर ढेर हो गई।

तेंडुलकर ने हालांकि टीम को हौसला नहीं खोने की सलाह दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘टी20 विश्व कप जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई। टीम इंडिया के लिए यह कड़ा दिन रहा। हमारी टीम युवा है और मजबूत टीम बनेगी। आपको दुनिया भर में कई खिलाड़ियों को प्रेरित किया है। हमें आप पर गर्व है। कड़ी मेहनत जारी रखो और कभी उम्मीद मत छोड़ो। एक दिन ऐसा होगा।’

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours