'विराट होता तो सब बात करते', बाबर पर हुसैन

1 min read

मैनचेस्टर
पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज () की गिनती दुनिया के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में होती है। पर क्रिकेट के कई जानकार उन्हें दुनिया के फैब फोर की श्रेणी में गिनने को जल्दबाजी मानते हैं। हालांकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान () का कहना है कि इस बात में कोई शक नहीं कि आजम उसी कैटगिरी के बल्लेबाज हैं। उनका कहना है कि यह अब फैब 5 और कोहली को इसमें जरूर शामिल होना चाहिए।

इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन आजम ने 100 गेंद पर नाबाद 69 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके भी जड़े।

नासिर हुसैन ने कहा कि बाबर आजम को वह नाम और शोहरत नहीं मिलेगी क्योंकि वह भारतीय कप्तान नहीं हैं। क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बने हुसैन ने कहा कि दुनिया फैब फोर- विराट कोहली (), केन विलियमसन (Kane Williamson), जो रूट (Joe Root) और स्टीव स्मिथ ()- के बारे में बात करती रहती है लेकिन अब वक्त आ गया है कि फैब 5 की बात होनी चाहिए और इसमें बाबर आजम को भी शामिल किया जाना चाहिए।

हुसैन ने कहा, ‘अगर यह लड़का विराट कोहली होता तो हर कोई इसके बारे में बात कर रहा होता लेकिन चूंकि यह बाबर आजम है, कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा है। वह युवा है, ऐलिगेंट है और उसका अपना स्वैग है।’

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने भी सीरीज की शुरुआत से पहले ऐसा ही बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि उनके डेप्युटी (बाबर टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं) विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की श्रेणी के ही बल्लेबाज हैं। अजहर अली ने कहा था कि बाबर ने टेस्ट बल्लेबाज बनने के लिए काफी मेहनत की है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours