वुहान बनती जा रही मुंबई, 1 दिन में 218 केस

1 min read

मुंबई
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई बुरी तरह से कोरोना की चपेट में है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के हालात धीरे-धीरे चीन के वुहान जैसे होने लगे हैं। शुक्रवार को एक ही दिन में सिर्फ के 218 नए मामले सामने आए। साथ ही साथ कोरोना के 10 मरीजों ने दम तोड़ दिया। अब तक मुंबई शहर में ही कुल 64 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने शुक्रवार को बताया कि शुक्रवार को कुल 218 मरीजों को कोरोना संक्रमित पाया गया। इस प्रकार मुंबई में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 993 हो गई है। मुंबई में कोरोना से अब तक 64 लोगों की जान जा चुकी है। शुक्रवार को ही मुंबई में 10 लोगों की जान चली गई। वहीं, चार लोग शुक्रवार को ठीक हुए थे। मुंबई में कोरोना के चलते कुल ठीक हुए लोगों की संख्या 69 हो चुकी है।

‘मातोश्री’ से धारावी तक फैला कोरोना
मुंबई में कोरोना का हाल यह है कि एक तरफ झुग्गी-बस्ती वाले इलाके धारावी में भी कोरोना के मामले पाए गए हैं। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ के पास एक चायवाले को भी कोरोना से संक्रमित पाया गया था। इन घटनाओं के बाद ‘मातोश्री’ के आसपास के इलाकों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया। दूसरी, तरफ धारावी में सभी दुकानें बंद कर दी गई हैं।

125 डिस्चार्ज, 40 हजार क्वारंटीन
महाराष्ट्र में अब तक 30 हजार से अधिक लोगों के सैंपल की लैब में चेकिंग हो चुकी है। इनमें से 28 हजार 865 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब तक 1380 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रिकवरी के बाद 125 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं 35 हजार 533 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है, जबकि 4731 लोग इंस्टिट्यूशनल क्वारंटीन हैं।

सरकार के आंकड़े के अनुसार, देश में अब तक 6,761 मरीजों की पुष्टि हुई है जबकि 206 लोग इस खतरनाक वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना ने सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में बरपाया है जहां से मरने वालों की तादाद 97 तक पहुंच चुकी है जो पूरे देश में हुई मौतों से करीब-करीब आधी हैं। महाराष्ट्र में ही कोरोना के मरीजों की संख्या डेढ़ हजार के आसपास पहुंच गई है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours