शार्दुल की आउटडोर ट्रेनिंग शुरू, पहले भारतीय क्रिकेटर

1 min read

पालघर (महाराष्ट्र)तेज गेंदबाज घातक कोरोना वायरस के कारण दो महीने के ब्रेक के बाद शनिवार को आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने। भारत के लिए एक टेस्ट, 11 वनडे और 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले ठाकुर ने महाराष्ट्र के पालघर जिले के बोइसर में स्थानीय मैदान पर कुछ घरेलू खिलाड़ियों साथ अभ्यास शुरू किया।

महाराष्ट्र सरकार ने ‘ग्रीन’ और ‘ऑरेंज’ क्षेत्र में दर्शकों के बिना व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिए स्टेडियम खोलने की अनुमति दे दी है। गृह मंत्रालय ने 31 मई तक लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछ पाबंदियों में राहत दी हैं, जिसके बाद यह फैसला किया गया।

देखें,

ठाकुर ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘हां, आज अभ्यास किया। यह अच्छा रहा और दो महीने के बाद ट्रेनिंग करना निश्चित रूप से शानदार था।’

एक अधिकारी ने कहा कि पालघर दाहानु तालुका खेल संघ ने बोइसर में नेट प्रैक्टिस शुरू कर दी है जो मुंबई से 110 किमी दूर है। उन्होंने कहा, ‘सुरक्षा के सभी दिशानिर्देशों का पालन किया गया। गेंदबाजों को अपनी गेंद मिली जो संक्रमणरहित की गई और जो भी खिलाड़ी अभ्यास के लिए पहुंचे, उनका तापमान जांचा गया।’

पिछले सत्र में मुंबई के रणजी पदार्पण करने वाले बल्लेबाज हार्दिक तामोरे को भी इसी मैदान पर ट्रेनिंग करते हुए देखा गया। शीर्ष क्रिकेटर जैसे विराट कोहली और रोहित शर्मा अब भी व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ही बाहर अपने फॉर्म में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours