शाहरुख खान की सीरीज 'बेताल' पर लगे कहानी चुराने के आरोप

1 min read

एक हफ्ते पहले ही ओटीटी प्लैटफॉर्म पर आने वाले नए हॉरर शो ” का ट्रेलर ऑनलाइन रिलीज किया गया था और इसकी काफी तारीफ हुई थी। इस शो को की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने प्रड्यूस किया है। हालांकि अब यह शो विवादों में फंसता नजर आ रहा है। दरअसल मराठी राइटर्स समीर वाडेकर और महेश गोसावी ने आरोप लगाया है कि इस शो की कहानी उनकी फिल्म ‘वेताल’ से चुराई गई है।

दोनों राइटर्स का कहना है कि वह अपनी स्क्रिप्ट को स्क्रीन राइटर्स असोसिशएशन में पहले ही रजिस्टर करा चुके हैं और उन्होंने कहानी चुराए जाने के लिए असोसिएशन में शिकायत भी दर्ज कराई है। हाल में मीडिया से बात करते हुए राइटर्स ने बताया है कि एक साल पहले ही उन्होंने स्क्रिप्ट रजिस्टर कराई थी और उसके कुछ दिन बाद ही जुलाई 2019 में ‘बेताल’ की शूटिंग शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि अपनी फिल्म का आइडिया लेकर वह कई प्रड्यूसर्स के पास गए थे लेकिन इस बारे में रेड चिलीज एंटरटेनमेंट से कभी कोई बात नहीं हुई। अब हाई कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है।

राइटर्स का दावा है कि कहानी के आइडिया के साथ ही उनकी स्क्रिप्ट से काफी सीन भी चुराए गए हैं। हालांकि अभी कोर्ट ने वाडेकर और गोसावी की याचिका पर शो पर स्टे लगाए जाने से इनकार किया है लेकिन कोर्ट ने कहा है कि उनके आरोप साबित हो जाने के बाद वह हर्जाने का दावा कर सरते हैं। अभी तक शाहरुख खान की कंपनी की तरफ से इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours