सचिन को याद आई युवराज से पहली मुलाकात

1 min read

नई दिल्लीवर्ल्ड कप चैंपियन टीम के सदस्य रहे दिग्गज ऑलराउंडर ने आज ही के दिन पिछले साल क्रिकेट करियर को अलविदा कहा था। इस मौके पर ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ ने इस स्टाइलिश बाएं हाथ के खिलाड़ी के लिए एक भावुक पोस्ट शेयर की।

दिग्गज सचिन ने युवराज सिंह से पहली मुलाकात के बारे में भी लिखा। उन्होंने इंस्टाग्राम पर युवराज के साथ एक तस्वीर भी शेयर की।

पढ़ें,

सचिन ने लिखा, ‘युवी, आपके खेल की पहली झलक दुनिया ने 2000 में चैंपियंस ट्रोफी में देखी, लेकिन मेरी आपसे पहली मुलाकात चेन्नै के कैंप में हुई थी। आप ऐथलेटिक तौर पर काफी तेज थे। मुझे तब ही पता चल गया कि आपके पास अद्भुत क्षमता थी और यह साफ था कि आप दुनिया के किसी भी मैदान में कमाल दिखा सकते हैं।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘हम भारत के लिए कई बार एक साथ खेले और ऐसे कई यादगार पल शेयर किए। ईश्वर आपको आशीर्वाद दे और आप युवा पीढ़ी को प्रेरणा देते रहें।’

साल 2000 में वनडे डेब्यू करने वाले युवराज सिंह ने अपने करियर में 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज-2002 के फाइनल में 69 रन की शानदार पारी खेली और मोहम्मद कैफ के साथ उस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। तब भारत ने 326 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा किया था।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours