सलमान खान ने शुरू किया 'अन्नदान' चैलेंज, हिस्सा लेने के लिए की अपील

1 min read

कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन चल रहा है और इसका अर्थव्यवस्था पर भारी असर पड़ा है। अधिकतर काम बंद होने से लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया है। यह हाल बॉलिवुड में भी हुआ क्योंकि फिल्म की शूटिंग्स बंद हैं और कई हजार के वर्कर के सामने अपना और परिवार का पेट पालने का संकट आ गया। ऐसे में फिल्म स्टार्स ने बड़ा दिल दिखाया है और उनकी मदद के लिए आगे आए हैं। वहीं, लगातार अपनी तरफ से लोगों की हर तरह की मदद कर रहे हैं। अब उन्होंने ‘अन्नदान’ चैलेंज शुरू किया है।

एक लाख 25 हजार परिवारों को बांटा राशन
सलमान खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने दो करीबी दोस्तों की एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह जरूरतमंद लोगों को राशन के पैकेट्स बांटने की तैयारी कर रहे हैं। इसके साथ सलमान खान ने जानकारी दी है कि वह दो करीबी दोस्त बाबा सिद्दीकी और जीशान सिद्दीकी हैं, जिन्होंने कुल एक लाख 25 हजार परिवारों को राशन बांटा है। इस तस्वीर के साथ सलमान खान ने लिखा, ‘बाबा और बाबा के बाबा जीशान ने आन बान और शान से एक लाख 25 हजार परिवारों को राशन बांटा है। इस चैलेंज का हिस्सा भी बनना चाहिए- चैलेंज अन्न दान। करो तो खुद या किसी भरोसेमंद के जरिए।’

मजदूरों के लिए ट्रक में भरकर भेजा खाना
सलमान खान ने कुछ दिन पहले भूखे मजदूरों के लिए ट्रकों में भर कर खाना भेजा था। मजदूरों की मदद करने पर जीशान सिद्दीकी ने सलमान खान की सराहना की थी। इसके अलावा सलमान खान ने फिल्म इडंस्ट्री में उन लोगों के खाते में भी पैसे भिजवाए हैं, जिन लोगों के साथ उन्होंने कभी काम नहीं किया है।

मजदूरों के खाते में भेजे पैसे
इससे पहले सलमान खान ने फेडरेशन की ओर से भेजे गए 16000 मजदूरों के बैंक अकाउंट में कुल 4 करोड़ 80 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए हैं। इसके अलावा वह आगे मई महीने में 19000 मजदूरों के अकाउंट में 5 करोड़ 70 लाख रुपये ट्रांसफर करने का वादा किया है। इसके अलावा उन्होंने भूखे मजदूरों के लिए ट्रकों में भर कर खाना भेजा था।

बाबा सिद्दीकी के बेटे हैं जीशान
बता दें बांद्रा ईस्ट से विधायक जीशान सिद्दीकी बांद्रा वेस्ट से विधायक बाबा सिद्दीकी के बेटे हैं। सलमान खान और बाबा सिद्दीकी बहुत अच्छे मित्र हैं और दोनों एक-दूसरे के घरेलू कार्यक्रमों में शामिल होते हैं। बाबा सिद्दीकी हर साल इफ्तार पार्टी देते हैं और इसमें कई बॉलिवुड सिलेब्स शामिल होते हैं। 2013 की बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में शाहरुख खान और सलमान खान ने अपने बीच की खटास को भुलाकर एक-दूसरे को गले लगाया था।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours