साइबर ठगों ने MLA के खाते से उड़ाए लाखों

1 min read

सिवनी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश को डिजिटल इंडिया बनाने की बात करते हैं, लेकिन साइबर ठगों ने उनकी ही पार्टी के विधायक के खाते से लाखों रुपए की निकासी कर ली और विधायक को इसका पता भी नहीं चला।

विधायक द्वारा स्थानीय थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर के मुताबिक उनके बैंक खातों से अज्ञात बदमाशों ने 4 लाख 51 हजार 465 रुपये से ज्यादा निकाल लिए। नेट बैंकिंग द्वारा यह रकम 11 से 30 अप्रैल 2020 के बीच निकाली गई। विधायक को यह जानकारी 1 मई को हो पाई जब उन्होंने अपनी लग्जरी कार का बीमा कराने के लिए एजेंट को चेक देने से पहले बैंक से स्टेटमेंट मंगाया। स्टेटमेंट में पता चला कि उनके दो बैंक खाते खाली हैं जिनसे लाखों रुपये निकाले जा चुके हैं।

विधायक के बैंक खातों में जमा रकम निकालने में साइबर ठगों को 19 दिन लगे। की जांच में पता चला कि अलग-अलग दिन में विधायक के बैंक खाते से निकाली गई रकम से ठगों ने शॉपिंग की। बैंक खातों में दर्ज विधायक के मोबाइल नंबर पर भेजी जाने वाली ओटीपी के आधार पर नेट बैंकिंग की गई है। हैरत की बात यह है कि विधायक के मोबाइल पर ठगी की अवधि में बैंक द्वारा ओटीपी नहीं भेजी गई है।

साइबर सेल की जांच में पता चला है कि ठगी करने वाला गैंग असम का है। ठगी की रकम देश के किस शहर में उपयोग में लाई गई है, इसका पता भी चल गया है। साइबर पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर सिवनी पुलिस ठगों को पकड़ने की तैयारी में जुट गई है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours