साउथैम्पटन टेस्ट ड्रॉ, इंग्लैंड ने पाक से जीती सीरीज

1 min read

साउथैम्पटनइंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज का वर्षा बाधित तीसरा टेस्ट मैच मंगलवार को पांचवें दिन ड्रॉ समाप्त हुआ। इंग्लैंड का पलड़ा इस मैच में भारी नजर आ रहा था लेकिन बारिश उसकी जीत के आड़े आ गई। मैच में पांचवें दिन पहला और दूसरा सत्र तो पूरी तरह बारिश से धुल गया जिसके बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी में 83.1 ओवर के खेल के बाद ही मैच ड्रॉ हो गया।

इसके साथ ही मेजबान इंग्लैंड टीम ने 3 मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी, जिसके बाद दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच साउथैम्पटन के मैदान पर बारिश के कारण ड्रॉ रहा।

पढ़ें,

साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में बारिश के कारण पांचवें दिन का खेल बारिश के कारण काफी देरी से शुरू हुआ। अंपायर और मैच अधिकारियों ने हालांकि बारिश रुकने के बाद पिच का मुआयना किया और 42 ओवर का खेल कराने की अनुमति दी लेकिन बाद में कुल 83.1 ओवर (दिन के 27.1 ओवर) के बाद ही मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया।

इससे पहले तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने (267) के दोहरे शतक और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (152) की सेंचुरी की बदौलत 8 विकेट पर 583 रन बनाकर पारी घोषित की।

पाकिस्तान की पहली पारी 93 ओवर में 273 रन पर सिमट गई। इसके बाद उसे फॉलोऑन खेलना पड़ा। हालांकि बारिश के कारण दूसरी पारी में चौथे दिन तक पाकिस्तान ने 2 विकेट पर 100 रन बनाए जिसमें आबिद अली ने 42 रन का योगदान दिया।

इंग्लैंड ने सीरीज का पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 3 विकेट से जीता था, जिसके बाद दूसरा टेस्ट मैच साउथैम्पटन में ही बारिश और खराब मौसम के कारण ड्रॉ रहा। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 28 अगस्त से शुरू होगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours