साउथ अफ्रीका से मैच से पहले ही टीम इंडिया को झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी का डोप टेस्ट

0 min read

इंग्लैंड: इंग्लैंड में चल रहे क्रिकेट के महासंग्राम के बीच अपने पहले मुकाबले से पहले टीम इंडिया के सबसे बड़े और स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का डोप टेस्ट हुआ. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सोमवार को विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने डोप टेस्ट किया. बता दें कि टीम इंडिया विराट कोहली के नेतृत्व में 5 जून को साउथैम्पटन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी.

भारतीय खिलाड़ियों को भले ही राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) से डोप परीक्षण करवाने में दिक्कत हो, लेकिन विश्व कप जैसी वैश्विक प्रतियोगिता में उन्हें हर हाल में डोप परीक्षण करवाना पड़ता है. हलांकि, यह हैरानी की बात नहीं है क्योंकि यह एक सामान्य प्रणाली है, जिसके तहत खिलाड़ियों का टेस्ट किया जाता है.

वाडा से मान्यता प्राप्त एजेंसी यह परीक्षण करती है. इसके लिए कोई विशेष प्रणाली नहीं है और किसी भी खिलाड़ी को यूरीन का नमूना देने के लिए बुलाया जा सकता है. बुमराह को भी इसी तरह से रैंडम परीक्षण के लिए बुलाया गया.

इस बीच भारतीय मीडिया ने किसी सीनियर खिलाड़ी या कोच को नहीं भेजे जाने के कारण संवाददाता सम्मेलन का बहिष्कार किया. टीम प्रबंधन ने इसके लिए तीनों नेट गेंदबाजों दीपक चाहर, आवेश खान और खलील अहमद को भेजा था.

भारत विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने जा रहा है. इस बीच किसी और भारतीय खिलाड़ी को डोप टेस्ट से गुजरना होगा या नहीं इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours