सानिया को मिला खास अवॉर्ड, इस काम से जीता दिल

1 min read

नई दिल्लीटेनिस स्टार सोमवार को फेड कप हार्ट पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय बन गईं जिन्हें यह सम्मान मां बनने के बाद कोर्ट पर सफल वापसी के लिए मिला है। उन्होंने इस अवॉर्ड से मिला पैसा तेलंगाना सीएम रिलीफ फंड में देने का फैसला किया। इसकी घोषणा उन्होंने सोशल मीडिया पर भी कर दी।

सानिया को एशिया ओसियाना क्षेत्र के लिए अवॉर्ड दिया गया। उन्हें कुल 16985 में से 10 हजार से अधिक वोट मिले। फेड कप हार्ट पुरस्कार के विजेता का चयन प्रशंसकों के वोट के आधार पर होता है।

पढ़ें,

इस अवॉर्ड के लिए वोटिंग एक मई से शुरू हुई। सानिया को कुल वोट के 60 प्रतिशत मिले। उन्होंने अखिल भारतीय टेनिस संघ द्वारा जारी बयान में कहा,‘फेड कप हार्ट पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय बनना गर्व की बात है। मैं पूरे देश और अपने प्रशंसकों को यह पुरस्कार समर्पित करती हूं। भविष्य में देश के लिए और उपलब्धियां हासिल करने की कोशिश करूंगी।’

सानिया ने चार साल बाद फेड कप में वापसी की और इतिहास में पहली बार भारत ने प्लेऑफ में जगह बनाई। अपने बेटे इजहान को अक्टूबर 2018 में जन्म देने के बाद सानिया इस साल जनवरी में कोर्ट पर लौटीं और नादिया किचेनोक के साथ होबार्ट इंटरनेशनल खिताब जीता। हर वर्ग में पुरस्कार विजेता को दो हजार डॉलर मिलते हैं। सानिया ने यह रकम तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में दे दी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours