सिलेक्टर्स का इंटरव्यू: सवालों में छाए रहे धोनी

1 min read

मुंबई
टीम इंडिया की बात हो और उसमें सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह दोनी का जिक्र न हो, भला ऐसा कैसे हो सकता है। भारतीय क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण सवाल यही है कि क्या धोनी अब नीली जर्सी में खेलते दिखेंगे या फिर मैदान से बाहर ही खेल को अलविदा कह देंगे। मुंबई में जब क्रिकेट सलाहकार समिति टीम इंडिया के दो चयनकर्ताओं का चयन करने के लिए इंटरव्यू कर रही थी, तो धोनी के भविष्य को लेकर भी उत्सुक दिखी।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर की अगुआई वाली तीन सदस्यीय समिति ने नैशनल सिलेक्टर्स के पद के लिए इंटरव्यू देने आए पांचों उम्मीदवारों से पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के भविष्य से जुड़ा सवाल पूछा। इन सभी से पूछा गया, ‘भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के बारे में आपकी क्या राय है?’ धोनी जुलाई में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं। धोनी हालांकि 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में चेन्नै सुपरकिंग्स (CSK) की अगुवाई करेंगे।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हां, सीएसी ने सभी से धोनी के भविष्य को लेकर एक ही प्रश्न पूछा था। साथ यह भी पूछा कि क्या वह इस खिलाड़ी को T20 वर्ल्ड कप के लिए चुनेंगे।’ यह पता चला है कि बीसीसीआई चाहता है कि चयन समिति का धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर रुख स्पष्ट हो। सूत्र ने कहा, ‘धोनी का मामला संवेदनशील और पेचीदा है इसलिए इस प्रश्न को पूछने की जरूरत थी।’

चयनकर्ता पद के लिए लगभग 40 से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से सीएसी ने लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, वेंकटेश प्रसाद, राजेश चौहान, सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को बुधवार को साक्षात्कर के लिए बुलाया था।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours