सीएम भूपेश बघेल आज पेश करेंगे बजट, किसानों महिलाओं को मिल सकती है बड़ी सौगात, शिक्षाकर्मियों की भी उम्मीदें बरकरार

0 min read

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुखिया सीएम भूपेश बघेल आज राज्य का और अपने कार्यकाल के दूसरा बजट पेश करेंगे। भूपेश सरकार के दूसरे बजट से छत्तीसगढ़ की जनता को बड़ी उम्मीदें हैं। बजट में सरकार जहां एक ओर किसानों, महिलाओं और भूमिहीन परिवारों को बड़ी सौगात दी सकती है, वहीं कर्मचारी वर्ग भी भूपेश बघेल की ओर आस लगाए देख रहा है। बता दें कि भूपेश बघेल दोपहर 12 बजे बजट पेश करेंगे।

गौरतलब है कि प्रदेश संविलियन से वंचित 15 हजार शिक्षाकर्मियों को सरकार से बड़ी आस है। शिक्षाकर्मी वर्ग को उम्मीद है कि इस बजट में सरकार उनके संविलियन का ऐलान कर सकती है। हालांकि अभी सरकार ने इस ओर कोई सपष्ट संकेत नहीं दिए हैं, लेकिन सरकार के मंत्रियों ने शिक्षाकर्मियों से उनके मांग को इसी बजट सत्र में पूरा करने का आश्वासन दिया था।

वहीं दूसरी ओर शिक्षकों को भी सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं। वहीं लाखों व्याख्याता और शिक्षक क्रमोन्नति और सहायक शिक्षक वेतन विसंगति दूर करने की उम्मीदें संजोये हुए हैं। कई दफा इस बारे में सरकार से गुहार लगायी गयी थी। हालांकि आश्वासन तो मिला था, लेकिन बजट आड़े आने की वजह से फिलहाल इन मांगों को आगे टालने के आसार हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours