सीएसी सदस्य के तौर पर अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा: आरपी सिंह

1 min read

नई दिल्ली
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह ने क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य के तौर पर नियुक्त करने के लिए शनिवार को बीसीसीआई को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह इस नई भूमिका में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे। बीसीसीआई ने के अलावा मदन लाल और सुलक्षणा नाइक को सीएसी का सदस्य नियुक्त किया है।

आरपी सिंह ने ट्वीट किया, ‘बीसीसीआई, और मेरे पू्र्व कप्तान का शुक्रिया। एक खिलाड़ी के तौर पर मैंने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की है और के रूप में मेरा यही कर्तव्य होगा। इसके साथ ही मैं अपने सभी प्रशंसकों को उनकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद करता हूं।’

नई सीएसी में पहले भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को शामिल किया गया था लेकिन संसद सदस्य होने के कारण वह इसका हिस्सा नहीं बन पाए। उनकी जगह आरपी सिंह को सीएसी में शामिल किया गया। उत्तर प्रदेश के आरपी सिंह सीएसी के सबसे युवा सदस्य हैं। उनकी उम्र 34 साल है जबकि मदन लाल 68 और सुलक्षणा नाइक 41 साल की हैं।

सीएसी को फिलहाल सीनियर चयन समिति में कार्यकाल पूरा कर चुके दो सदस्यों की जगह लेने वाले चयनकर्ताओं को चुनना होगा। सीएसी को चयन समिति के निवर्तमान अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) के विकल्प को तलाशना होगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours