‘सुल्तान’ ने कहा दुनिया को अलविदा, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत, हर साल कमाकर देता था करोड़ों रुपए

1 min read

चंडीगढ़, हरियाणा:- हरियाणा के कैथल से पशु प्रेमियों के लिए दुखद खबर सामने आई है। हरियाणा सहित पूरे देश में प्रसिद्ध सुल्तान की हार्ट अटैक से मौत हो गई। सुल्तान देश सहित प्रदेश के पशु मेलों की शान हुआ करता था। सुल्तान अपने मालिक से हमेशा के लिए दूर चला गया। सुल्तान की मौत के बाद उसका मालिक नरेश काफी दुखी है।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ‘सुल्तान’ ने ऐसा किया था कि दुनियाभर में इसने सुर्खियां बंटोरी। तो सबसे पहले आपको यह बता दें कि सुल्तान कोई व्यक्ति नहीं बल्कि एक जानवर था। सुल्तान एक ‘झोटे'(भैंस) का नाम है। बुढ़ाखेड़ा गांव के सुल्तान बुल ने कैथल का ही नहीं, पूरे हरियाणा का नाम रोशन किया है। सुल्तान के मालिक नरेश का कहना है कि सुल्तान जैसा, ना कोई था और शायद ना कोई होगा। उसी के वजह से आज पूरे उत्तरी हरियाणा में लोग हमें जानते हैं।

21 करोड़ रुपए की लगी थी बोली

याद रहे कि सुल्तान ने पशु मेले में बहुत सुर्खियां बंटोरी थीं. राजस्थान के पुष्कर मेले में अफ्रीका के एक किसान ने 21 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी, लेकिन नरेश ने कहा कि सुल्तान उसका बेटा है और बेटों की कोई कीमत नहीं हुआ करती।

नरेश ने सुल्तान को बचपन से पाला है। उसको अपने बच्चे की तरह लाड-दुलार दिया, लेकिन आज उसके चले जाने के बाद परिवार में एक कमी सी महसूस हो रही है। खाली खूंटा नरेश को दुखी करता है। हर वक्त बस उसकी तस्वीर को निहारते रहते हैं। उसके अवार्ड देखते रहते हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours