सुशांत की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट पर साइन करनेवाले डॉक्‍टरों को मिल रहीं गालियां, लगातार बज रहे हैं फोन

1 min read

बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कूपर हॉस्पिटल के 5 डॉक्‍टरों को गालियां पड़ रही हैं। उनके फोन लगातार बज रहे हैं और उन्‍हें परेशान किया जा रहा है। ये वही डॉक्‍टर हैं जिन्‍होंने सुशांत की पोस्‍टमॉर्टम एग्‍जामिनेशन रिपोर्ट पर साइन किया था।

बता दें, कुछ दिनों पहले अटॉप्‍सी रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी जिसमें डॉक्‍टरों के नाम और नंबर लिखे थे। इसके बाद आरोप लगाया गया कि सुशांत की मौत सूइसाइड से बताने के लिए डॉक्‍टरों ने रिश्‍वत ली। कुछ ही देर में न सिर्फ एक डॉक्‍टर की फेसबुक तो दूसरे डॉक्‍टर की लिंक्‍डइन प्रोफाइल की स्‍क्रीनशॉट इंटरनेट पर शेयर किया जाने लगा बल्कि तमाम लोगों ने उन्‍हें फोन कर गालियां भी दीं।

मरीज बनकर डॉक्‍टरों के पास की कॉल
यहां तक कि कुछ लोगों ने डॉक्‍टरों के दूसरे नंबरों पर भी मरीज बनकर कॉल की, हॉस्पिटल के लैंडलाइन नंबर पर कॉल की। फिर इनमें से कई की रिकॉर्डिंग्‍स को ऑनलाइन पोस्‍ट कर दिया गया जिसमें दूसरी तरफ से लोग डॉक्‍टरों को परेशान करते हुए सुने जा सकते हैं।

लाइसेंस कैंसल किए जाने की मांग
डॉक्‍टरों का लाइसेंस कैंसल किए जाने, मर्डर के लिए अरेस्‍ट किए जाने से लेकर हॉस्पिटल को बंद करने तक, फोन पर परेशान करनेवालों ने किसी को नहीं छोड़ा। उन्‍होंने डॉक्‍टरों के कॉन्‍टैक्‍ट नंबर्स और वर्क प्रोफाइल्‍स को पब्‍लिश कर दिया।

ज्‍यादा जानकारी देने से इनकार
कूपर हॉस्पिटल के डीन Dr Pinakin Gujjar ने कंफर्म किया 5 डॉक्‍टरों को ऑनलाइन और कॉल्‍स पर गालियां दी गईं। हालांकि, गुज्‍जर ने ज्‍यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें भी इस तरह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

डर के कारण नहीं कर रहे शिकायत
पांचों डॉक्‍टरों के एक कलीग (साथी) ने बताया कि इंटरनेट पर एक गलत दावा किया जाने लगा जिसके बाद ट्रोल्‍स ने अटैक किया। यही वजह है कि डॉक्‍टरों को सुरक्षित स्‍थानों पर छिपना पड़ा। वहीं, हॉस्पिटल अथॉरिटीज ने कहा कि डॉक्‍टर डर के कारण पुलिस में शिकायत नहीं कर रहे हैं। उन्‍हें लग रहा है कि ऐसा करने पर उन्‍हें आगे और मुसीबत झेलनी पड़ेगी।

लीगल तरीके से रखें अपनी बात
दूसरी तरफ, मेडिको-लीगल असोसिएशन ऑफ महाराष्‍ट्र के एक पदाधिकारी के साथ मीटिंग में सोमवार को टार्गेट किए गए एक डॉक्‍टर ने अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जाहिर की। इस तरह के अटैक की निंदा करते हुए मेडिको-लीगल असोसिएशन ऑफ महाराष्‍ट्र के प्रेजिडेंट डॉ. शैलेष मोहिते ने कहा कि जिन लोगों को पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट से शिकायत है, वे धमकियां देने के बजाए लीगल तरीके से अपनी बात रखें।

सुशांत की रिपोर्ट पर फैमिली ने उठाए थे सवाल
बता दें, पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में कूपर हॉस्पिटल की ओर से बताया गया कि सुशांत की मौत asphyxia due to hanging की वजह से हुई है। इस पर ऐक्‍टर की फैमिली ने सवाल उठाया कि अटॉप्‍सी रिपोर्ट में डेथ का टाइम लिखा होता है लेकिन सुशांत की रिपोर्ट में ऐसा क्‍यों नहीं हुआ।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours