सुशांत केसः NCB ने शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को किया गिरफ्तार

1 min read

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर लिया है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने की कार्रवाई
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इससे पहले शौविक ने एनसीबी के सामने कबूल किया था कि वह अपनी बहन रिया के लिए ड्रग्स खरीदते थे। वहीं, सैमुअल मिरांडा ने स्वीकार किया था कि वह सुशांत के घर के लिए ड्रग्स खरीदते थे।

दीपेश सांवत को क्रॉस-एग्जामिनेशन के लिए लाया गयानारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ को बताया, सुशांत सिंह राजपूत के स्टाफ दीपेश सावंत को 5 अधिकारियों द्वारा क्रॉस-एग्जामिनेशन के लिए लाया गया है।

वास्तविक पहलुओं को सामने लाने के लिए चाहिए समय
केपीएस मल्होत्रा ने आगे बताया कि अब तक हमने शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की पूछताछ चल रही है। अब दीपेश सावंत को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। हमें इस जांच के वास्तविक पहलुओं को सामने लाने के लिए और समय चाहिए।

शौविक ने किया काफी टाल-मटोल
एनसीबी के सामने पहले शौविक पहले जहां तमाम आरोपों से इनकार कर रहे थे। वहीं, बाद में उन्होंने रिया के लिए ड्रग्स खरीदने की बात स्वीकार कर ली है। इससे यह साफ जाहिर होता है कि शौविक काफी कुछ छिपाने की कोशिश कर रहे हैं और आने वाले समय में उनसे काम की जानकारी सामने आ सकती है।

शौविक और सैमुअल ने किया कई नामों का जिक्र
उधर, एनसीबी की पूछताछ में एक और दिलचस्‍प बात निकलकर आई। बताया जाता है कि सैमुअल मिरांडा और शौविक चक्रवर्ती ने कई नामों का जिक्र किया है, जिनका ड्रग रैकेट से कनेक्‍शन हो सकता है। एनसीबी इन लोगों की भी जांच करेगी और जरूरत पड़ने पर इन्‍हें भी समन भेजा जा सकता है या फिर सीधे गिरफ्तारी हो सकती है।

शौविक और सैमुअल के घर पड़ा था छापा
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम शुक्रवार को सुबह रिया चक्रवर्ती के घर प्राइम रोज अपार्टमेंट और सैमुअल मिरांडा के घर पर छापा मारा था। ये ऐक्शन ड्रग ऐंगल की जांच में शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल का नाम आने के बाद लिया गया था। शौविक के घर पर साढ़े तीन घंटे सर्च ऑपरेशन चला था। जबकि मिरांडा के घर दो घंटे की छापेमारी के बाद उन्‍हें हिरासत में ले लिया गया था।

एनसीबी की रिमांड पर है आरोपी ड्रग पेडलर अब्‍दुल बासित परिहार एनसीबी की टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार आरोपी ड्रग पेडलर अब्‍दुल बासित परिहार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने अब्‍दुल को 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले गुरुवार को जैद व‍िलात्रा को भी 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर भेजा जा चुका है। इन दोनों ने शौविक और सैमुअल का नाम लिया है। साथ ही बॉलिवुड में ड्रग रैकेट को लेकर भी बड़े नामों का खुलासा किया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours