सुशांत केस: ED ने रिया चक्रवर्ती को भेजा समन, तैयार की गई सवालों की लंबी लिस्‍ट

1 min read

बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रिया चक्रवर्ती को समन भेजा है। बताया जा रहा है कि चूंकि मामला मनी लॉन्ड्रिंग से भी जुड़ा है, ऐसे में ईडी ने रिया से सवालों की लंबी लिस्‍ट तैयार की है।

प्रवर्तन निदेशालय ने रिया को उनके मुंबई स्थित पुराने पते पर और ईमेल के जरिए समन भेजा है। सूत्रों की मानें तो ईडी की मुंबई ब्रांच रिया से तीन चरणों में पूछताछ करेगी। पहले चरण में पर्सनल डीटेल्‍स जैसे पिता का नाम, लोकल अड्रेस और परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी मांगी जाएगी।

कंपनी के टर्नओवर को लेकर भी होगी पूछताछ
इसके बाद दूसरे स्‍टेज में रिया से पैन कार्ड की डिटेल, कंपनी का टिन नंबर, सोर्स ऑफ इनकम, रिटर्न की जानकारी, कंपनी में काम की डीटेल्‍स, कंपनी का टर्नओवर, बैंकों में कितने खाते, कुल कितनी जायदाद, भाई का बिजनस, पासपोर्ट की डीटेल जैसी चीजों के बारे में पूछा जाएगा।

सुशांत को लेकर होंगे सवाल
वहीं, तीसरे चरण में रिया से सुशांत से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। कहा जा रहा है कि इनमें रिया से सुशांत के साथ रिलेशनशिप, सुशांत की फैमिली, सुशांत के साथ बिजनस जैसी चीजों के बारे में पूछताछ होगी।

सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट से हुई पूछताछ
बता दें, प्रवर्तन निदेशालय ने मामले में मनी लॉन्‍ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था और सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की थी। इस दौरान टीम ने उनसे फिल्‍म ‘दिल बेचारा’ में ऐक्‍टर के लगे पैसे, बैंक डीटेल्‍स और इनकम टैक्‍स रिटर्न्‍स को लेकर सवाल किए गए थे।

रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट से हुए सवाल जवाब
यही नहीं, ईडी की टीम ने रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह को भी समन भेजा और मंगलवार को अपने मुंबई स्थित ऑफिस में पूछताछ की। बता दें, सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर धोखाधड़ी करने और सुशांत के पैसों को हड़पने का आरोप लगाया था।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours