सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की खबर से भावुक अमिताभ बच्चन, पूछा- क्यों जिंदगी खत्म कर ली आपने?

1 min read

शायद ही कोई ऐसा हो जिसे सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की खबर सुनकर झटका न लगा हो। बॉलिवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक के उनके को-स्टार्स को और दोस्त गहरे सदमे में हैं। मेगास्टार अमिताभ बच्चन को भी सुशांत की सूइसाइड की खबर सुनकर झटका लगा। उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि सुशांत जैसा होनहार, काबिल और जोशीला स्टार ऐसा कदम उठा सकता है।

बिग बी ने सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह राजपूत संग अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की और ऐक्टर से सवाल करने के रूप में पूछा कि तुमने अपनी जिंदगी क्यों खत्म कर ली?

उन्होंने लिखा, ‘क्यों, क्यों सुशांत सिंह राजपूत? आपने अपनी जिंदगी खत्म क्यों कर ली? आप शानदार ऐक्टर थे। बिना कुछ कहे, बिना कुछ मांगे हमेशा के लिए सो गए। उनका काम बड़ा ही जबरदस्त था और उससे भी तेज था दिमाग। कई बार तो ऐसा होता था कि वह जिंदगी के फलसफे को उसमें डूबकर पेश करते थे। बाकी लोग उनकी इस गहराई को देख ताज्जुब करते या फिर तारीफ।मैंने ‘धोनी’ में उनका पूरा काम देखा। फिल्म में 3 ऐसे पल हैं जिन्हें उन्होंने बड़े ही कैजुअल अंदाज में, लेकिन खूबसूरती के साथ परोसा। वे मुझे आज भी याद हैं।

एक बार मुलाकात में मैंने उनसे पूछा था कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में वो धोनी वाला सिक्सर कैसे मारा था, इतने परफेक्शन के साथ? उन्होंने कहा कि धोनी का वो सिक्सर वाला वीडियो उन्होंने 100 बार देखा है। यह उनके प्रफेशनल प्रयास की गंभीरता थी।

सुशांत की शुरुआत ही विन्रम रही। वह हमारे दौर के सबसे टैलंटेड कोरियॉग्रफर श्यामक डावर के डांसर्स के ग्रुप में चौथी लाइन का हिस्सा हुआ करते थे। वहां से उठकर, वहां पहुंचना जहां वह आज थे, अपनेआप में एक कहानी है। लेकिन क्या चीज और क्या मानसिकता आत्महत्या जैसा कदम उठाने के लिए मजबूर कर देती है, यह रहस्य ही है।’

सुशांत ने 14 जून को बांद्रा स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पोस्टमॉर्टम में सामने आया कि उनकी मौत फांसी के कारण दम घुटने से हुई। सुशांत के परिवारवालों का कहना है कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की बल्कि मर्डर हुआ है। उन्होंने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours