सुशांत सिंह राजपूत ने किया था खुलासा, पिता हर बातचीत में कहते हैं 'बेटा डिग्री ले लेता'

1 min read

ऐक्टर हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन उनकी यादें लोगों के बीच हमेशा रहेंगी। सुशांत पढ़ाई से लेकर ऐक्टिंग की दुनिया में अव्वल ही रहे। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़कर ऐक्टिंग में अपना भविष्य बनाने के बारे में सोचा और बहुत कम समय में छोटे और बड़े पर्दे पर सफलता हासिल की। सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी में सबकुछ बहुत जल्दी हुआ और उन्होंने दुनिया को भी जल्द ही अलविदा कह दिया।

इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़कर ऐक्टिंग की तरफ किया रुख
सुशांत सिंह राजपूत ने कई इंटरव्यू में बताया है कि कैसे उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़कर ऐक्टिंग की दुनिया की तरफ रुख किया था। उन्होंने एक बैकग्राउंड डास्टर के तौर पर शुरुआत की। इसके बाद उन्हें पहला टीवी शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ मिला और दूसरे शो ‘पवित्र रिश्ता’ में वह घर-घर में पहचाने जाने लगे। जब सुशांत सिंह राजपूत को टीवी इंडस्ट्री में फेम मिला तो उन्होंने बॉलिवुड में जाने का फैसला किया और यहां भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सुशांत की इन उपलब्धियों पर उनके पिता को गर्व था, फिर भी वह चाहते थे कि उनका बेटा इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी कर ले।

2006 में घरवालों को कर दिया हैरान
एक बार एक मीडिया पोर्टल से बात करते हुए सुशांत सिंह राजपूत ने बताया था, ‘साल 2006 की बात है, कॉलेज में फाइनल इयर था, जब मैंने घर पर अपने फैसले के बारे में बताकर सभी को हैरान कर दिया। कोई कुछ नहीं बोला और मैंने इसे उनकी स्वीकृति मान ली। मेरे पिता मुझ पर गर्व करते हैं लेकिन आज भी जब भी हमारी बात होती है तो आखिर में जरूर कहते हैं कि बेटा डिग्री ले लेता।’

कम समय में लोगों के चहेते बन गए थे सुशांत सिंह राजपूत
फिल्म ‘काय पो छे’ से बॉलिवुड में डेब्यू करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने लगभग एक दर्जन फिल्मों में काम करके अपनी अलग पहचान बनाई थी। अपने छोटे से फिल्मी करियर में वह फैंस के चहेते बन गए थे। वह आखिरी बार फिल्म ‘छिछोरे’ में नजर आए थे। सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 24 अप्रैल को रिलीज होगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours