स्टोक्स-सिबली की पारी पड़ रही विंडीज पर भारी

1 min read

मैनचेस्टरमेजबान इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में खराब शुरुआत से उबरने के बाद पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 207 रन बना लिए हैं। एक वक्त उसका स्कोर 2 विकेट पर 29 रन हो गए थे, लेकिन बेन स्टोक्स और डोमनिक सिबली ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 126 रन जोड़ते हुए टीम को 82 ओवरों में 207 रनों तक पहुंचा दिया है। बता दें कि साउथैम्पटन में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी और वह सीरीज में 1-0 से आगे है।

इसके बाद बेन स्टोक्स (59*) और डोमनिक सिबली (86*) ने मोर्चा संभाला और नाबाद फिफ्टी लगाकर मैदान में डंटे हुए हैं। बेन स्टोक्स ने 159 गेंदों में 4 चौके और एक छक्का लगाया है, जबकि सिबली ने 253 गेंदों में 4 चौके जड़े हैं। दूसरे दिन जब यह जोड़ी मैदान में होगी तो कोशिश करेंगे कि टीम को बड़े स्कोर तक ले जाएं।

बारिश की वजह से देर से शुरू हुआ मैच
इससे पहले पहले दिन का खेल 90 मिनट विलंब से और दूधिया रोशनी में शुरू हुआ। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज पहले टेस्ट की तरह दबाव नहीं डाल सके। चेस को ब्रेक से पहले कप्तान जैसन होल्डर ने आखिरी ओवर दिया जिन्होंने कप्तान के भरोसे को सही साबित करते हुए दूसरी गेंद पर रोरी बर्न्स (15) को पगबाधा आउट किया। बर्न्स ने इस पर रिव्यू लिया लेकिन रिप्ले में साफ था कि गेंद मिडिल स्टम्प को छूकर जा रही थी।

चेज ने शुरुआत बिगाड़ी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 13.2 ओवर में एक विकेट पर 29 रन था। पहले सत्र में सिर्फ एक घंटे का खेल हो सका। इसके बाद जाक क्राउले दूसरे सत्र की पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे। उन्होंने लेग स्लिप में होल्डर को कैच थमाया। चेस हैटट्रिक पूरी नहीं कर सके, क्योंकि जो रूट पगबाधा की अपील पर बच गए।

पढ़ें-

रूट और सिबलीने 52 रन की साझेदारी की लेकिन अलजारी जोसेफ की गेंद पर दूसरी स्लिप में होल्डर को कैच देकर रूट पविलियन लौट गए। उस समय स्कोर तीन विकेट पर 81 रन था। जोसेफ ने टेस्ट क्रिकेट में चौथी बार रूट का विकेट लिया है। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहला टेस्ट नहीं खेले थे।

पढ़ें-

जोफ्रा आर्चर सहित ये खिलाड़ी हैं बाहर
इंग्लैंड की टीम तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बिना उतरी है जो जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने का प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण टीम से बाहर हैं। वह साउथैम्पटन से मैनचेस्टर आते हुए ब्राइटन में अपने घर चले गए थे। जेम्स एंडरसन और मार्क वुड को आराम दिया गया है लिहाजा इंग्लैंड के तेज आक्रमण की बागडोर स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम करन के हाथ में है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours