स्पेन के पीएम बोले, 8 जून से शुरू हो सकती है ला लीगा

1 min read

मैड्रिडघातक कोरोना वायरस से बचाव के तौर पर कई देशों में लॉकडाउन घोषित है, जिसका असर खेल जगत पर भी पड़ा है। अब धीरे-धीरे सब पटरी पर वापस आ रहा है। स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने शनिवार को घोषणा की कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण बंद प्रतिष्ठित फुटबॉल लीग आठ जून से शुरू हो सकती है।

सांचेज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘बड़े पेशेवर खेल आयोजनों और खासकर ला लीगा को आठ जून से बहाल करने की अनुमति दी जाएगी।’ कोरोना लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद स्पेन में खिलाड़ियों ने छोटे-छोटे समूहों में अभ्यास शुरू कर दिया है।

पढ़ें,

ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर तेबास ने कहा कि खेल 12 जून से शुरू हो सकते हैं और सांचेज की घोषणा का मतलब सरकार से हरी झंडी मिलना है। क्लबों को इस सत्र के 11 मैच और खेलने हैं जबकि अंतिम दौर जुलाई के आखिर तक चलेगा। बहाल होने के बाद भी मुकाबले दर्शकों के बिना होंगे और सिर्फ 197 लोग ही मौजूद रह सकेंगे।

खिलाड़ियों को एक दिन पहले कोरोना वायरस का टेस्ट कराना होगा और तापमान जांच के बाद ही स्टेडियम में जा सकेंगे। ला लीगा के मैच 12 मार्च से बंद है जब रियल मैड्रिड का एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया था। तेबास लगातार कहते आए हैं कि लीग बहाल होनी चाहिए वरना क्लबों को करीब एक अरब डॉलर का नुकसान होगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours