स्मिथ के खिलाफ भारत की रणनीति देखने को बेताब: आथरटन

1 min read

कोलकाता
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान () भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर उत्साहित हैं। आथरटन देखना चाहते हैं कि इस बार टीम इंडिया के तेज गेंदबाज () जैसे बल्लेबाज के लिए क्या रणनीति बनाते हैं। भारत जब 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गया था तो स्मिथ और डेविड वॉर्नर (David Warner) एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे।

भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीतकर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सीरीज अपने नाम की थी। आथरटन ने सोनी टेन के कार्यक्रम ‘पिट स्टॉप’ में कहा, ‘मैं यह देखने के लिए बेहद उत्सुक रहूंगा कि भारत उनके (स्मिथ) लिए कैसी रणनीति बनाता है। उनकी बल्लेबाजी का अलग तरीका है। वह अपरंपरागत हैं लेकिन मैं उनकी बल्लेबाजी देखने का आनंद लेता हूं।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि खेल तब बेहतर बन जाता है, जब उसे कुछ ऐसे लोग खेल रहे हों, जिनके खेलने का तरीका पूरी तरह से भिन्न हो।’ आथरटन ने हालांकि कहा कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा जैसे अच्छे तेज गेंदबाजों की उपस्थिति में मुकाबला बराबरी का बन गया है।

उन्होंने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट प्रशंसक जिस वजह से उम्मीद करेंगे वह उसका मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण के बिना ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करना बेहद मुश्किल है।’ आथरटन का इसके साथ ही मानना है कि रोहित शर्मा स्ट्रोक खेलने की अपनी क्षमता के कारण ऑस्ट्रेलिया की उछाल वाली पिचों पर सफल हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘भारतीय बल्लेबाजों को देखने में मुझे इसलिए आनंद आता है क्योंकि वे मुझे बेहद नैसर्गिक लगते हैं। उन पर कोई तकनीकी अपनाने के लिए दबाव नहीं बनाया जाता है। इसके लिए रोहित शर्मा से बेहतर उदाहरण नहीं हो सकता है।’

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours